राहुल गांधी द्वारा सदन में कथित ‘फ़्लाइंग किस’ प्रकरण: बोली स्मृति इरानी, ‘‘सिर्फ़ एक महिला विरोधी व्यक्ति ही ऐसी संसद को ‘फ़्लाइंग किस’ दे सकता है,’ बोले कांग्रेस नेता ‘स्मृति इरानी को राहुल फोबिया हो गया है’, पढ़े किसके क्या है बयान

तारिक़ खान

डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को अविश्वास प्रस्ताव पर जारी चर्चा में हिस्सा लिया। उन्होंने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे हमले किए। अपने भाषण के बाद जब राहुल गांधी उठ कर जाने लगे तब स्मृति इरानी का भाषण होना था। जिस पर स्मृति इरानी ने कहा कि बैठिये। इस दरमियान राहुल पर कथित रूप से ‘फ़्लाइंग किस’ देने का आरोप भाजपा नेताओं ने लगाया है।

संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के भाषण ख़त्म होने पर उनके कथित ‘फ्लाइंग किस’ को लेकर संसद से लेकर सोशल मीडिया तक हंगामा मचा हुआ है। भाजपा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर संसद में ‘आपत्तिजनक आचरण’ करने का आरोप लगाया है। वही केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने कहा कि ‘सिर्फ़ एक महिला विरोधी मानसिकता वाला व्यक्ति ही ऐसी संसद को फ़्लाइंग किस दे सकता है, जहां महिला सांसद बैठी हों।’ बीजेपी की महिला सांसदों ने इस मामले में लोकसभा स्पीकर से शिकायत की है।

स्मृति इरानी के जवाब में कांग्रेस नेता मनिकम टैगोर ने कहा कि स्मृति इरानी को राहुल फ़ोबिया हो गया है और उन्हें इससे छुटकारा पाने की ज़रूरत है। शिवसेना (उद्धव ठाकरे ग्रुप) की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने स्मृति इरानी पर तंज़ कसते हुवे कहा है कि नफ़रत की इतनी आदत हो गई है कि मोहब्बत का कोई भी जेस्चर आपको समझ में नहीं आता है। ये वही राहुल गांधी है जिनको आपने एमपी के रूप में बेदखल किया, उनको आपने घर से बेदखल किया।

प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि ‘मैं नहीं समझ पा रही कि जब राहुल गांधी बोल रहे थे सभी मंत्री खड़े हो गए। मंत्री बाधा डाल रहे थे। उन्होंने एक प्यार भरी जेस्चर (भंगिमा) दी है तो उससे आपको दिक्कत क्या है। नफ़रत की इतनी आदत हो गई है कि मोहब्बत का कोई भी जेस्चर आपको समझ में नहीं आता है। ये वही राहुल गांधी है जिनको आपने एमपी के रूप में बेदखल किया, उनको आपने घर से बेदखल किया। वो अपने सारे केस जीतकर आए हैं। फिर भी वो नफरत से बात नहीं कर रहे हैं।’

बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उन्होंने ‘फ़्लाइंग किस’ देखा नहीं लेकिन कुछ बातें ऐसी कही गईं जो अनुपयुक्त थीं।’ वही भाजपा सांसद रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि वो ‘फ्लाइंग किस’ देते हैं। राहुल गांधी को क्या हो गया है? सदन में कितनी महिलाएं बैठी थीं। उन्हें कोई सलीका नहीं है। ये बहुत दुखद है।

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सासंद शोभा काररंडलाजे ने कहा कि “पहली बार सदन में हम ऐसा व्यवहार देख रहे हैं। सभी वरिष्ठ सदस्य बता रहे हैं कि हमने पहली बार फ्लाइंग किस करने का वाकया संसद के अंदर देख रहे हैं। राहुल गांधी ने अपना भाषण ख़त्म किया और स्मृति जी खड़ी हुई थीं। राहुल गांधी वापस जाने वाले थे, हमने कहा आप बैठिए, आपको सुना है अब हमें सुनिए। इसके बाद वो दो कदम आगे आए और फिर फ्लाइंग किस किया किया। ये कैसा व्यवहार है?”

कांग्रेस की सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि राहुल गांधी का आचरण कभी भी ऐसा नहीं रहा है। वो हमेशा महिलाओं का सम्मान करते आए हैं। आज भी उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव पर मणिपुर को लेकर बात की है। देश के हालात जो हैं उसपर बात की है। लेकिन आदत से मजबूर भारतीय जनता पार्टी राहुल गांधी को सदन में नहीं देखना चाहती है। इससे पहले भी उन्होंने प्रयास किया लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उनकी सदस्यता पुनः बहाल करने का रास्ता साफ किया। बीजेपी का ये मजबूरी में उठाया गया कदम है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *