मऊ: किशोरी से छेड़खानी का विरोध करना पड़ा युवक को भारी, मनचलों ने किया युवक की पिटाई, लिखित शिकायत के बाद भी पुलिस ने नही दर्ज किया मामला, बोले चौकी इंचार्ज दुबारी ‘आपसी गाँव की लड़ाई है’

प्रमोद कुमार

मऊ: सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ द्वारा महिला सशक्तिकरण के लाख कार्यक्रम चलाये जा रहे है मगर लगता है कि मऊ जनपद के मधुबन पुलिस के लिए यह महिला सशक्तिकरण केवल कागज़ी घोड़े दौडाने का काम है। इसका जीता जागता आज उदहारण देखने को मिला जब एक किशोरी से छेड़खानी कर रहे मनचलों को रोकने वाले युवक की मनचलों ने जमकर पिटाई कर दिया। वही जब पीड़ित किशोरों के परिजन मधुबन थाने के दुबारी चौकी पहुचे और चौकी इंचार्ज को लिखित शिकायत किया तो उनकी शिकायत भी दर्ज नही हुई।

मामला मधुबन थाना अन्तर्गत दुबारी चौकी क्षेत्र का है। जहाँ के एक गाँव की निवासी नाबालिग किशोरी को विद्यालय से वापस आते समय राह चलते मनचलों द्वारा पहले धक्का मार कर गिरा दिया गया, उसके बाद उसके साथ अभद्र व्यवहार किया गया और छेड़खानी की गई। पीडिता का आरोपों को आधार माने तो उसने इस घटना के सम्बन्ध में जब शोर मचाया तो आस पास के लोग इकट्ठा हो गये। उसी बीच बालिका के गाँव निवास अनिल मौर्य पुत्र राम किशन नाम का युवक भी मौके पर आ गया और अपने गाँव के बालिका के साथ छेड़छाड़ होता देख वह मनचलों से भीड़ गया।

इस दरमियान मनचलों से अनिल मौर्या की हाथापाई हुई जिससे क्षुब्ध मनचलों ने बैरियाडीह पुल पर अनिल मौर्य को घेर कर बुरी तरह से उसकी पिटाई कर दिया। इस बीच पीडिता के परिजनों का कहना है कि घटना की जानकारी होने पर वह लोग दुबारी चौकी गए और घटना के सम्बन्ध में लिखित तहरीर चौकी इंचार्ज को देकर इन्साफ की गुहार लगाया। इसी बीच बताया जाता है कि मनचलों की पिटाई से घायल युवक अनिल मौर्या भी पुलिस चौकी पहुच गया। वही जानकारी के अनुसार दुबारी चौकी इंचार्ज मामले में सुलह समझौते का इंतज़ार कर रहे है और समाचार लिखे जाने तक शिकायत दर्ज नही किया और न ही किशोरी का बयान दर्ज करवाया।

इस संबंध में जब हमारे द्वारा दुबारी चौकी प्रभारी सुशील दुबे से बात की गई तो चौकी प्रभारी ने मामला गाँव के आपसी झगड़े का बताते हुवे कहा कि दोनों पक्षों में गाँव के अन्दर आपसी झगड़ा हुआ है और उसके बाद यह शिकायती पत्र पड़ा है। जब छेड़खानी की बात पूछी गई तो चौकी प्रभारी ने कहा कि मामला सिर्फ आपसी झगड़े का है। वही तहरीर के सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि इससे अधिक मै कुछ नही कहूँगा आपको जो लिखना है लिखे दे।

इसी दम्रियान सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमे दावा किया जा रहा है कि छेड़खानी के बाद मौके से भागते हुवे मनचलों की तस्वीर है। पीडिता के परिजनों का आरोप है कि वह तस्वीर भी पुलिस को उपलब्ध करवाया गया है। मगर पुलिस शिकायत दर्ज करने के बजाये सुलाह कर लेने की सलाह दे रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *