झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास के 100 मीटर के दायरे में सीआरपीसी की धारा 144 लागु, राज्यपाल ने डीजीपी और गृह सचिव को बुलाया

तारिक़ खान

डेस्क: झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास के 100 मीटर के दायरे में सीआरपीसी की धारा 144 लगा दी गयी है। इसके साथ-साथ रांची प्रशासन ने राजभवन और ईडी दफ़्तर के 100 मीटर के दायरे में भी धारा 144 लगा दिया है। इसे लेकर जो आदेश जारी किया गया है उसमें कहा गया है कि कुछ दलों और संगठनों की ओर से धरना प्रदर्शन और रैली निकालने की सूचना है जिसे देखते हुए ये फ़ैसला लिया गया है।

बताते चले कि ईडी हेमंत सोरेन को मनीलॉन्ड्रिंग के एक केस में पूछताछ के लिए तलाश रही है। इस बीच राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने डीजीपी और गृह सचिव को राजभवन बुलाया है। सोमवार को ईडी उनके दिल्ली स्थित आवास पर पहुंची लेकिन सोरेन वहां नहीं थे इसके बाद देर रात को ईडी के अधिकारी उनकी बीएमडब्लू कार और ड्राइवर को साथ ले गए।

उनकी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने कहा है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व्यक्तिगत काम से दिल्ली में हैं। वही ये दावा किया जा रहा है कि सीएम सोरेन ने ईडी अधिकारियों को एक ईमेल भेजा है। इस मेल में उन्होंने ईडी को बताया है कि वे 31 जनवरी को दोपहर एक बजे पूछताछ के लिए ख़ुद ईडी दफ़्तर जाएंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *