दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी के सातवी बार समन भेजने पर आम आदमी पार्टी ने दिया ये प्रतिक्रिया

आफ़ताब फारुकी

डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय के सातवीं बार समन भेजने पर आम आदमी पार्टी ने प्रतिक्रिया दी है। पार्टी की नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा, “जब से चंडीगढ़ के मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला आया, तो हमें हर जगह से ख़बर आने लग गई कि अब ईडी समन करने वाली है।

अब सीबीआई समन/अरेस्ट करने वाली है। क्योंकि चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी की जीत का बदला, भारतीय जनता पार्टी को लेना है। आज जो समन अरविंद केजरीवाल जी को आया है वह सिर्फ़ और सिर्फ़ चंडीगढ़ मेयर चुनाव के बदले का प्रयास है। क्योंकि अगर ये क़ानूनी मामला होता, अगर ये इनवेस्टिगेशन का मामला होता तो ईडी कोर्ट के फ़ैसले का इंतज़ार करती।”

बताते चले कि मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव का नतीजा पलटते हुए, आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कुलदीप कुमार को विजेता घोषित किया था। दरअसल, 30 जनवरी को हुए चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार मनोज सोनकर को जीता हुआ घोषित किया गया था।

इस नतीजे पर सवाल इसलिए खड़े हुए थे क्योंकि संख्याबल इंडिया गठबंधन यानी आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के साथ था। चंडीगढ़ नगर निगम में कुल 35 वोट हैं। 30 जनवरी को चुनाव के पीठासीन अधिकारी ने बताया कि बीजेपी उम्मीदवार को 16 और आम आदमी पार्टी के कुलदीप कुमार को 12 वोट मिले। पीठासीन अधिकारी ने आठ वोटों को अमान्य घोषित कर दिया था।

चुनाव प्रक्रिया से जुड़े जो वीडियो सामने आए उनमें दिखा कि पीठासीन अधिकारी मतपत्रों पर कुछ लिख रहे हैं। विपक्षी दलों ने आरोप लगाया कि पीठासीन अधिकारी ने ही मतपत्रों पर निशान बनाए, जिन्हें बाद में अमान्य क़रार दिया गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *