हरियाणा: इनेलो के अध्यक्ष नफे सिह हत्याकांड में शूटरो ने बाइक की नम्बर प्लेट लगाकर किया था कार का इस्तेमाल, समूचा विपक्ष हुआ कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर हमलावर

तारिक़ खान

डेस्क: हरियाणा में इनेलो के अध्यक्ष रहे नफे सिंह की हत्या के मामले में पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज हाथ लगा है। इस फुटेज में बदमाश कार में सवार हैं और आपस में मोबाइल पर बात कर रहे हैं। बदमाशों के इस कार पर नजर आ रहा नंबर प्लेट पुलिस की जांच में फर्जी पाया गया है। बदमाशों ने योजना के तहत वारदात से पहले इस कार का नंबर प्लेट बदल दिया था। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। झझर पुलिस के मुताबिक कार पर लगा नंबर प्लेट किसी बाइक का है। इस संबंध में लाइनपार थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस ने इस वारदात में पूर्व विधायक नरेश कौशिक समेत चार आरोपियों रमेश राठी, सतीश राठी और राहुल को नामजद किया है। इस संबंध में नफे सिंह के ड्राइवर और भांजे राकेश उर्फ संजय ने पुलिस में लिखित शिकायत दी है। संजय ने बताया कि बदमाशों की संख्या पांच थी। कहा कि उसके मामा की हत्या के बाद बदमाशों ने उसे छोड़ दिया। कहा था कि इसके घर जाकर बता देना कि नरेश कौशिक, कर्मबीर राठी, सतीश राठी आदि के खिलाफ कभी अदालत गए तो पूरा परिवार खत्म हो जाएगा।

बता दें कि इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष रहे नफे सिंह की रविवार की देर शाम गोली मारकर हत्या हो गई। वारदात के वक्त नफे सिंह एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद अपने घर लौट रहे थे। झझर में बहादुरगढ़ के रहने वाले इनेलो नेता को बदमाशों ने उनके गांव के पास ही गोली मारी है। पुलिस को मिले इनपुट के मुताबिक जिस कार्यक्रम में नफे सिंह पहुंचे थे, बदमाश वहीं से उनका पीछा शुरू कर दिए, लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला। वहीं जब बराही फाटक रेलवे क्रासिंग पर नफे सिंह की गाड़ी रूकी तो बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए उन्हें गोलियों से छलनी कर दिया।

इस गोलीबारी में अपनी फार्च्यूनर गाड़ी की अगली सीट पर बैठे राठी और उनके तीनों गनमैन गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्हें तुरंत ब्रह्मशक्ति संजीवनी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। झज्जर के एसपी अर्पित जैन के मुताबिक इस मामले की जांच के लिए थाना पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच को लगाया गया है। इसी के साथ एसटीएफ ने भी अपने स्तर पर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने आशंका जताई है कि वारदात के पीछे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके करीबी काला जठेड़ी का हाथ हो सकता है।

आशंका है कि नफे सिंह की हत्या प्रॉपर्टी का विवाद की वजह से हुई है। दूसरी ओर, घटना की सूचना मिलने पर राजनीतिक दलों ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस के दिग्गज नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने घटना पर दुख जताते हुए प्रदेश में लोगों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया। उन्होंने सरकार से नफे सिंह के हत्यारों की तलाश कर कठोर कार्रवाई की मांग की। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी घटना को दुखद बताते हुए इसे कानून व्यवस्था के मामले में सरकार की विफलता बताया। उन्होंने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सरकार से उचित कार्रवाई की मांग की है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *