जालौन की खबरे विनय याज्ञिक के संग

बिजली विभाग ने चलाया चेकिंग अभियान 

जालौन बिजली विभाग द्वारा चलाए जा रहे चेकिंग अभियान के दौरान कई मोहल्लों में बकायादारों के कनेक्शन काटे तथा तीन लाख रूपय राजस्व शुल्क वसूला।

उपखंड अधिकारी नवीन सिंह के निर्देशन पर जेई राजेश शाक्या की टीम नगर के मोहल्लों दवग्रान, चिमन दुवे, काशीनाथ, आदि मोहल्लों में चेकिंग अभियान चलाया जिसमें 36 कनेक्शन काटे गए उन्हें चेतावनी दी कि अगर कनेक्शन दोबारा जोड़ा गया तो कार्यवाही की जाएगी वही कुठौंद में आधा दर्जन लोगों के खिलाफ बिजली चोरी का मामला दर्ज कराया गया वही टीम ने तीन लाख राजस्व शुल्क वसूला इस मौके पर जेई शशिकांत भारतद्वाज व जीतेंद्र यादव अपनी टीम के उपथित रहे ।

आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति द्वारा निशुल्क उपचार शिविर का आयोजन

जालौन 17 मार्च। लोगों को आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति से जोड़ने तथा लोगों साध्य तथा असाध्य रोगों का निशुल्क उपचार के लिए ग्राम खर्रा में 30 दिवसीय निशुल्क उपचार शिविर का आयोजन किया जा रहा है जिसका पंजीयन प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है।

30 दिवसीय उपचार शिविर के आयोजक वैद्य अखिलेश सिंह ने बताया कि ग्राम खर्रा में वह अपनी पत्नी पुष्पा देवी की स्मृति में उपचार शिविर लगाने जा रहे हैं जिसमें सभी प्रकार के रोगियों का उपचार किया जायेगा। शिविर 10 चक्रों में चलेगा। एक मरीज को शिविर में तीन दिन रहकर उपचार कराना होगा तथा चौथे दिन उसके मिले उपचार से लाभ के बाद छुट्टी दी जायेगी । शिविर में मरीज के रहना, खाना तथा दवाएं सभी निशुल्क रहेगी साथ ही तीमारदार के रहने व खाने की भी निशुल्क व्यवस्था की गई है। शिविर में उपचार कराने के लिए मरीज को 25 मार्च तक मोबाइल नम्बर 9454247788 पर पंजीयन कराना होगा। पंजीयन के समय मरीज को शिविर में उपस्थित होने की तारीख व समय बता दिया जायेगा। वैद्य ने बताया कि उनका उद्देश्य निर्धन बेसहारा लोगों का निशुल्क आर्युवेद चिकित्सा उपलब्ध कराना है तथा इस कार्यक्रम को उन्होंने पत्नी की पुण्य स्मृति में आयोजित किया है जो आगे भी जारी रहेगा।

पीस कमेटी की बैठक का हुआ आयोजन 

जालौन उरई चौकी परिसर में चैत्र नव दुर्गा को लेकर एसडीएम वासियों की उपस्थिति में पीस कमेटी का आयोजन किया गया जिसमें बिजली पानी गंददगी का मुद्दा छाया रहा।

उप जिलाधिकारी भैरपाल सिंह ने बोलते हुए बताया कि नगर में बिजली व्यवस्था सफाई व्यवस्था सुरक्षा व्यवस्था व गंदे जानवर की समस्या को दूर किया जाएगा वहीं पुलिस उपाधीक्षक संजय कुमार शर्मा ने कहा की रामनवमी के जुलूस को लेकर किसी भी तरीके के अस्त्र शस्त्र नहीं निकाले जाएंगे जिसके पास अस्त्र शस्त्र पाए गए उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी पुलिस अपने स्तर से मंदिरों में चौराहों पर मुस्तैद रहेगी इस मौके पर प्रभारी प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा उपखंड अधिकारी नवीन सिंह जेई राजेश शाक्य भारतीय जनता पार्टी नगर अध्यक्ष अनिल कुमार राजीव मोहन मिश्रा गौरव गुर्जर थोपन यादव मनु राज तिवारी अशफाक राइन लालजी गुप्ता समेत तमाम लोग उपस्थित थे।

अज्ञात चोरो द्वारा घर में चोरी 

(जालौन)उरई शहर कोतवाली के मुहल्ला उमरारखेरा निवासी एक ब्यक्ति के घर में अज्ञात बदमाश ने घुसकर हजारों रुपये की चोरी कर डाली। घटना की लिखित सूचना पीडित ने पुलिस को दे दी है।

मिली जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली उरई के मुहल्ला उमरारखेरा निवासी अनुपमा राठौर पत्नी बृजमोहन. मिस्टर राठौर ने कोतवाली पुलिस को लिखित तहरीर देते हुए बताया है उसके घर में अज्ञात चोर ने घुसकर घर के अन्दर बकसे में रखा मंगलसूत्र, कानों की झुमकी, एक जोडी पायल, बच्चों की सोने की हाय के साथ ही पांच हजार कीमत का मोबाइल फोन चोरी कर ले गये। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामले की जांच शुरु कर दी है।

भाकपा (माले) ने निकाला जुलूस.

(जालौन) कालपी तहसील के अन्तर्गत ग्राम कुसमरा की दलित महिलाओं पर हिंसा उत्पीडन, अश्लीलता दलित युवकों की सामंत दबगों द्वारा की गयी पिटाई के बाद थानाध्यक्ष आटा द्वारा पुलिसियां कहर और और सामंतों के गठजोड़ के खिलाफ आंदोलन होने के बाद भी अभी तक आटा थानाध्यक्ष को हटाया न जाना और दलित युवकों सहित दलितों पर शांति भंग की फर्जी मुकदमें लगाने की शिकायत के चलते दबंगों द्वारा ग्राम कुसमरा गांव में दलितों पर पुलिसिया संरक्षण में भय बनाकर सामंतों पर लिखे गये मुकदमें वापिस लेने का दबाव बनाने के लिए शासन-दबंग गठजोड़ के खिलाफ भाकपा माले जिला सचिव का. राजीव कुशवाहा, उत्तर प्रदेश निर्माण यूनियन के प्रांतीय सह सचिव का. राम सिंह चौधरी, का. हरीशंकर सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय कोरी धर्मशाला ने विरोध में मार्च निकाला जो हाथों में लाल झण्डे लेकर जुलूस निकाला जिसमें थानाध्यक्ष आटा व दबंगों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। कोतवाली के सामने गांधी चबूतरा पर अनिश्चित कालीन धरना पर बैठ गये।

भाकपा माले का जुलूस कोतवाली के सामने स्थित गांधी चबूतरा पर पहुंच कर धरना सभा की। धरना सभा में प्रमुख रुप से का. हरीबाबू, का. रूबी, का. संतोष, चेतराम आदि शामिल रहे.

संपत्ति विवाद में युवक पर जानलेवा हमला.

(जालौन) उरई शहर कोतवाली क्षेत्र मुहल्ला तुफैलपुरवा कुईया रोड उरई में परिवारिक जमीन के विवाद में 30 वर्षीय युवक के ऊपर धारदार हथियार से हमला कर गम्भीर रुप से घायल कर दिया जिसे घायल अवस्था में उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया जिसकी चिंता जनक हालत देख डाक्टरों ने मेडिकल कालेज रिफर कर दिया है।

मिली जानकारी जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र मुहल्ला तुफैलपुरवा कुईया रोड निवासी मलखान सिंह 30 वर्ष पुत्र उदितनारायण का परिवार में ही जमीन के बाटवारे को लेकर विवाद हो गया यह विवाद इतना बढ गया कि परिवार के सदस्य ने मलखान के ऊपर धारधार हथियार से हमला कर गम्भीर रुप से घायल कर दिया। घायल युवक को परिजन उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर आये जहां पर उसकी हालत चिंता जनक देख डाक्टरों ने कानपुर मेडिकल कालेज रिफर कर दिया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *