एंटी करेप्शन की टीम ने एसडीएम के अहलमद को घूस लेते किया गिरफ्तार

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। वाराणसी से आए भ्रष्टाचार निवारण संगठन के प्रभारी राम सागर के साथ यहां पहुंची टीम ने शुक्रवार को एसडीएम कोर्ट के अहलमद बशिष्ठ मौर्य को खारिज दाखिल के मामले में हुई विभागीय त्रुटी को सुधार करने के नाम पर 15 सो रुपए घूस लेते रंगे हाथ पकड़ लिया। टीम में घूसखोर अहलमद मौर्य को उभांव थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद पुलिस को सौंप दिया। अभियुक्त बशिष्ठ मौर्य को कल शनिवार वाराणसी में एंटी करेप्शन कोर्ट में पेश किया जाएगा।

घटना को लेकर तहसील परिसर में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। नगरा थाना क्षेत्र के गौरी तार ग्राम निवासी हरिश्चंद्र यादव ने बिहरा हर पुर ग्राम में चार जनवरी 2001 को साढ़े 42 डिसमिल भूमि बैनामा लिया था, लेकिन तहसील में भूमि का खारिज दाखिल हो जाने के बाद विभागीय त्रुटी से यथावत हो गया था। जिसे सुधार कराने के लिए 15 सौ रुपयों को लेकर कोर्ट अहलमद मौर्य द्वारा परेशान किया जा रहा था। परेशान हरिश्चन्द्र यादव ने इस मामले को वाराणसी जाकर भ्रष्टाचार निवारण संगठन में अपनी शिकायत दर्ज कराया। और वहां से गठित टीम के प्रभारी निरीक्षक रामसागर के नेतृत्व में 4 सदस्यीय टीम ने छापा मार कर एसडीएम कोर्ट अहलमद मौर्य को तहसील के गेट के पास छापा मार कर घर दबोचा। और अहलमद का हाथ धुलवाया तो उसका हाथ लाल हो गया। और फिर टीम अपने साथ अहलमद मौर्य को थाने लेकर चली गयी।

इस टीम में निरीक्षक विनोद कुमार यादव, मुख्य आरक्षी नरेन्द्र कुमार सिंह व आरक्षी सुनील कुमार यादव शामिल रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *