अदरी में मच्छरों से बचने के लिए हुआ फागिंग

कमलेश कुमार

अदरी(मऊ) बारिश की वजह से जगह-जगह नगर में जलभराव और गंदगी की भरमार से परेशान लोग बीमारी की चपेट में आ रहे थे। नगर पंचायत में मच्छरों की भरमार के कारण लोग संक्रामक बीमारी से भी परेशान हो रहे थे। इधर नगर पंचायत की ओर से लगातार अनदेखी से मुसीबत बढ़ रही थी। इससे अब नगर पंचायत को इसकी सुधि आई तो नगर में फागिंग मशीन दौड़ने लगी।

नगर पंचायत अदरी ने संक्रामक रोगों एवं मच्छरों की रोकथाम के लिए नगर में फॉगिंग कराई। बीती रात्रि नगर पंचायत के कर्मचारियों ने नगर के बाजारों, गली मोहल्लों में अभियान चला फॉगिंग की। इसके अलावा सड़कों और नालियों के किनारे चूना डलवाया, जिससे मच्छरों की संख्या में कमी आ सके और लोग संक्रामक रोगों की चपेट में न आएं। उन्होंने लोगों से कूड़े को कूड़ेदान में ही डालने का भी आह्वान किया।

बारिश के कारण हुए जलभराव के बाद मच्छरजनित बीमारियों पर अंकुश लगाए जाने के उद्देश्य से नगर की सड़कों पर सोमवार की शाम को फागिंग की गयी। कुछ दिनों पहले बरसात से चारों ओर जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। पानी निकल जाने के बाद अब मच्छरजनित बीमारियों के फैलने की आशंका बढ़ रही थी। लोगों कहने के बाद नगर पंचायत अदरी के चेयरमैन वजीह खातून व ईओ अमर नाथ राम के निर्देश पर फागिंग कराई जा रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *