उन्नाव रेप पीडिता हारी ज़िन्दगी की जंग, 90 फीसदी जली पीडिता की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में हुई मौत

आदिल अहमद

नई दिल्ली : कई घंटे मौत से जूझने के बाद आखिर ज़िन्दगी से वह अपनी जंग हार ही गई। पहले बलात्कार जैसा घृणित अपराध उसके साथ हुआ फिर उस अपराध की शिकायत दर्ज करवाने के लिए एक जद्दोजहद और न्यायालय के दखल के बाद दर्ज हुआ था मुकदमा। इसके बाद आरोपियों के खिलाफ केस की पैरवी में जाते समय रेप पीडिता को उन्ही आरोपियों द्वारा जिंदा जलाने का प्रयास किया गया। जिसमें वह लगभग 70 फीसद जल गई थी। और आखिर में ज़िन्दगी की जंग लड़ रही वह उत्तर प्रदेश के उन्नाव की बहादुर बेटी मौत से शिकस्त खा गई।

उन्नाव रेप पीड़िता की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई है। डॉक्टरों के मुताबिक रेप विक्टिम ने देर रात 11।40 पर कार्डियक अरेस्ट के बाद आखिरी सांस ली। बता दें कि रेप के आरोपियों द्वारा जिंदा जलाने के प्रयास के बाद पाड़िता को बृहस्पतिवार शाम लखनऊ से एयर लिफ्ट कर दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती किया गया था। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि पीड़िता 90 फीसदी तक गंभीर रूप से जली हुई थी। सफदरजंग अस्पताल में पीड़िता के लिए अलग आईसीयू कक्ष बनाया गया था और डॉक्टरों की एक टीम लगातार निगरानी भी कर रही थी। बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ। शलभ कुमार खुद पीड़िता की स्थिति पर नजर बनाए हुए थे, चिकित्सको के अथक प्रयास के बावजूद भी आखिर मौत ने धीरे से अपने कदम रखे और ज़िन्दगी की जंग लड़ रही रेप पीडिता आखिर अपनी जंग हार गई।

बताते चले कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक रेप पीड़िता को आरोपियों ने जिंदा जलाकर मारने की कोशिश की थी। लड़की को गंभीर हालात में लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया था और बाद में एयर लिफ्ट कर दिल्ली लाया गया था। लड़की उन्नाव की रहने वाली थी, जिसके साथ रायबरेली में रेप हुआ था, वहीं पर केस चल रहा है। गुरुवार सुबह जब वह केस की सुनवाई के लिए रायबरेली के लिए घर से निकली तो आरोपी ने अपने साथियों के साथ उसके ऊपर केरोसिन छिड़ककर आग लगा दी। पीड़िता ने पांच आरोपियों के नाम बताए हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *