फेसबुक के मंच पर यूपी की एक डीएम ने सीएम अखिलेश को भी पीछे छोड़ा

लखनऊ। शीतल सिंह “माया” । यूपी में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की ब्रांडिंग के लिए राज्य सूचना विभाग करोड़ों रूपए खर्च रहा है. अखबारों के इश्तिहार से लेकर न्यूज़ चैनलों के एड तक और एफएम के जिंगल से लेकर सड़कों की होर्डिंग तक हर जगह अखिलेश ही अखिलेश हैं। लेकिन लोकप्रियता की इस दौड़ में यूपी की एक डीएम ने यूपी के सीएम को सोशल मीडिया पर पीछे छोड़ दिया है। सोशल मीडिया के किंग प्लेटफार्म यानी फेसबुक के ताज़ा आंकड़े देखें तो बुलंदशहर की डीएम बी चन्द्रकला ने यूपी के सीएम अखिलेश यादव को कई मौकों पर पीछे छोड़ दिया है।
आईएएस अफसर चन्द्रकला खूबसूरत ही नही कामकाज में भी अव्वल है और उनकी छवि बेहद ईमानदार जिला अधिकारी वाली हैं। शायद इसलिए उनके लाखों फालोवर हैं। 

90 -90  हज़ार तक लाइक मिले हैं 
डीएम चन्द्रकला की पोस्ट को 

फेसबुक के आंकड़ें ज़ाहिर करते  हैं कि चन्द्रकला की पोस्ट पर उन्हें 96 हज़ार तक लाइक मिले  हैं जबकि अखिलेश को औसतन 30  से 40  हज़ार तक लाइक मिलते हैं। अखिलेश जब किसी बड़े फिल्मस्टार या जलसे की तस्वीरें शेयर करते हैं तो उनके लाइक ज़ाहिर तौर पर आसमान छूते  हैं। लेकिन चन्द्रकला का मामला तो सिर्फ बुलंदशहर का है। अमूमन चन्द्रकला अपने दिन भर की दिनचर्या में से कुछ तस्वीरें और सन्देश फेसबुक पर नियमत तौर पर पोस्ट करती हैं और उन्हें हज़ारों की तादाद में लाइक्स और कॉमेंट्स मिलते हैं। दरअसल वो देश की पहली जिलाधिकारी हैं जिन्होंने अपने कामकाज को खुली किताब की तरह सब के लिए खोल दिया है। सरकारी फाइलों के साथ साथ उनकी फेसबुक भी समानांतर  तौर पर चलती है। 

अखिलेश भी सक्रिय हैं फेसबुक और ट्विटर पर
युवा जोश वाले अखिलेश भी फेसबुक और ट्विटर पर सक्रिय  हैं। महत्वपूर्ण फैसलों से लेकर अहम मुलाकातों को वो यूपी वासियों से निरंतर साझा करते रहते हैं। इतना पारदर्शी मुख्यमंत्री शायद प्रदेश को पहली बार मिला है जो अपने निजी दौरों से लेकर सरकारी बैठकों तक की तस्वीर फेसबुक पर शेयर करता है। 
हमारा इरादा इस खबर से एक महिला जिला अधिकारी को मुख्यमंत्री से अधिक लोकप्रिय बताना नही है  लेकिन ये जताना है कि एक डीएम जनता से किस तरह खुला संवाद कर रही है। हम ये भी अपेक्षा रखते हैं कि खुली सोच वाले अखिलेश यादव  महिला आईएएस अफसर बी चन्द्रकला के जनसमर्थन को पॉजिटिव अप्रोच के साथ लेंगे। बेहतर तों ये होगा कि चन्द्रकला की तरह प्रदेश के बाकी जिलाधिकारी भी इस तर्ज़ और रफ़्तार से जन  संवाद को अहमियत दें।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *