सिधौली में पत्रकार पर फर्जी मुकदमा मामला – AIRA ने बनाई रणनीति

इमरान सागर 

तिलहर,शाहजहाँपुर:-जनपद के सिधौली ब्लाक में बरेली के नामजीन समाचार पत्र के संवाददाता पर ग्रमा प्रधान की दबंगई के चलते फर्जी मुकदमा लिखा दिया गया जिसके चलते जनपद भर के पत्रकारो में पुलिस और प्रशासन के खिलाफ रोष उत्पन्न होता जा रहा है! विभिन्न तहसीलो में पत्रकार संगठनो द्वारा ज्ञापन देकर जहाँ बिरोध जताया जा रहा है तो वहीं फर्जी मुकदमा बापस लेने की मांग उठ रही है! इसी क्रम में आल इन्डिया रिपोर्टर एसोशियशन एंव ग्रामीण पत्रकाक एेसोशियशन के पदीधिकारियों ने एक सयुक्त सभा कर अगली रणनीति पर चर्चा की! 

एसोशियशन के उपाध्यक्ष इमरान सागर के नगर आवास पर हुई क्षेत्र के समस्त पत्रकारो की सभा मे ग्रा०पत्र० एसो० के तहसील अध्यक्ष लोकेश आर्य ने पुलिस विभाग एंव प्रशासन की आलोचना करते हुए कहा कि विभिन्न क्षेत्रो से पत्रकारो पर मुकदमा और उत्पीड़न के लगातार समाचार मिल रहे है! उन्होने कहा कि पत्रकारता जगत सिपाहियों पर लगातार हो रहे हमले प्रशासन की घोर लापरवाही का नतीजा है! उन्होने आगे कहा कि सिधौली में पत्रकार ने तो पुलिस के सिपाही पर हुए आत्याचार का समाचार ही लिखा प्रधान के खिलाफ और फिर उसी पुलिस ने पत्रकार पर मुकदमा लिखा! क्षेत्र में फैले तमाम भ्रस्टाचार इतना मज़बूत होता जा रहा कि उसकी खबरे जनता और प्रशासन तक पहुंचाना ही पत्रकारो को भारी पड़ रहा इसका मतलब कि कही न कही प्रशासन कमजोर है! पत्रकार अमुक सक्सेना ने तीखे शब्दो में कहा कि सिधौली पुलिस द्वारी पत्रकार पर किया गया फर्जी मुकदमा तत्काल बापस लेना होगा नही फिर पुलिस और प्रशासन दोनो के खिलाफ मोर्चा खोल दिया जाएगा प्रदेश भर में! वही वरिष्ट पत्रकार दयाचन्द्र शर्मा ने कहा कि पत्रकार समाज का आईना और देश के लोकतंत्र का चौथा स्थंभ है और समाज की कुरितियों को समाज के सामने लाने का कार्य करता और इससे घबराकर भ्रष्टाचारियों की मिलीभगत से उन पर फर्जी मुकदमा कराना और उत्पीड़न करना पत्रकारता जगत को कमजोर करना है जो हरगिज बरदास्त नही किया जाएगा! इस मौके पर वरिष्ट पत्रकार मनोज प्रबल ने कहा कि पत्रकारो पर बेबजह फर्जी मुकदमा लिखाना पत्रकारो का उत्पीड़न करना है जो किसी भी हालत में बरदास्त नही किया जाएगा,उन्होने कहा कि सिधौली के पत्रकार लिखा गया फर्जी मुकदमा यदि दो दिन बापस नही लिया गया तो फिर जनपद भर के पत्रकार सड़को पर उतर कर प्रशासन और पुलिस के घिलाफ प्रदर्शन करने को बाध्य होगे! पत्रकार इमरान सागर ने अपने शब्दो मे रोष व्यक्त करते हुए कहा कि जिला प्रशासन और पुलिस विभाग को संघन जांच कर मुकदमा बापस लेकर उन दोषिओ को तत्काल गिरफ्तार किया जाए जिन्होने सिपाही के साथ मारपीट कर पूरे पुलिस विभाग को आत्म ग्लानि करने को मजबूर किया और उसी की खबर से खिन्नाएें प्रधान की शय पर पत्रकार पर फर्जी मुकदमा लिखा गया! इय मौके पर रणनीति तय की गई कि यदि अगले दो दिन में मुकदमा बापस नही लिया गया तो फिर प्रशासन और पुलिस के खिलाफ सड़को पर उतर कर प्रदर्शन किया जाएगा और तब तक जारी रहेगा जब तक मुकदमा बापस नही हो जाता!

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *