दालमंडी – फिर बनना शुरू हुई थी विवादों की गुमटी, सुचना पर पहुची पुलिस ने रुकवाया काम

ईदुल अमीन

वाराणसी। वाराणसी के चौक थाना क्षेत्र स्थित दालमंडी के भवन सख्या सीके 43/164 के पास स्थित अवैध गुमटी जिसको क्षेत्र में विवादों की बहुचर्चित गुमटी के नाम से भी जाना जाता है का निर्माण कल शनिवार सुबह दुबारा शुरू हो गया था। गुमटी का निर्माण होता देखा आसपास इलाको में सुगबुगाहट शुरू हो गई थी। इसी दरमियान इसकी सुचना क्षेत्र के सम्भ्रांत नागरिको ने पुलिस को प्रदान किया और पुलिस ने मौके पर पहुच कर सख्त तम्बी करते हुवे हो रहे निर्माण को रुकवा दिया।

मामला दालमंडी के भवन संख्या सीके 43/164 से सम्बन्धित है। इस भवन के बाहर अवैध रूप से एक गुमटी रखी हुई थी। क्षेत्रीय चर्चाओं को आधार माने तो इस गुमटी में कई अवैध कार्यो का सञ्चालन होता था। लाटरी के कारोबारियों का मुख्य अड्डा ये गुमटी बनी रहती थी। वर्ष 2017 के शुरू में इस गुमटी को लेकर क्षेत्र में काफी विवाद हुआ था। जिसके बाद तत्कालीन थाना प्रभारी ने इस गुमटी पर कार्यवाही किया था। जर्जर गुमटी को हटाने की सख्त हिदायत भी दिया गया था।

इसी दरमियान क्षेत्र में दो पक्षों के बीच हुवे विवाद में ये गुमटी बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका में नज़र आई थी। जिसके बाद हुआ आपसी विवाद इस गुमटी को उजाड़ घर बना चूका था। कई वर्षो से लावारिस के तरह ये गुमटी के अस्ति पलंजर पड़े हुवे थे। क्षेत्र में इस गुमटी के निर्माण होने पर हर बार विरोध हुआ और लोगो ने इसको बनने नही दिया। इधर गुमटी मालिक खुद को बाहुबली समझते हुवे पुलिस को व्यस्त देख कर कल सुबह से गुमटी निर्माण करवाने लगा।

इसी दरमियान विवादित गुमटी का निर्माण होते देख लोगो में सुगबुगाहट चालु हो गई। क्षेत्र में इसको लेकर तनाव की स्थिति बन ही रही थी कि तभी इसकी जानकरी स्थानीय एक नागरिक द्वारा चौक पुलिस को दिया गया। सुचना पाकर मौके पर पहुचे दालमंडी चौकी इंचार्ज सौरभ पाण्डेय ने इस अवैध गुमटी निर्माण को तत्काल रुकवा दिया और सख्त हिदायत देते हुवे ऐसी हरकत-ए-बेजा से बाज़ आने की नसीहत दिया। वर्त्तमान में मौके पर शांति व्यवस्था कायम है और अवैध गुमटी का निर्माण रुक गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *