पूर्वांचल एक्सप्रेस वे: बोले अखिलेश फीता आया लखनऊ से नई दिल्ली से कैची आई, सपा करेगी सायकल चलाकर उद्घाटन, किशन दीक्षित ने किया पार्टी मुखिया के आदेश का पालन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

शाहीन बनारसी संग ए जावेद (इनपुट आसिफ रिज़वी)

डेस्क। सपा नेता किशन दीक्षित को आज सुबह पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के आजमगढ़ जनपद के तहबरपुर थाना क्षेत्र में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। किशन ने अपने समर्थको सहित पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का पुष्पवर्षा कर एवं सायकल चला कर उद्घाटन करने का दावा किया है। इस कार्यक्रम के फोटो सपा मुखिया अखिलेश यादव ने खुद के सोशल मीडिया पेज पर पोस्ट किया है। वाराणसी के कद्दावर सपा नेता किशन दीक्षित को आजमगढ़ जनपद के तहबरपुर थाना क्षेत्र में हुई है। थाना प्रभारी तहबरपुर अनुराग कुमार ने गिरफ़्तारी की पुष्टि किया है। वही उन्होंने गिरफ्तार नेताओं की संख्या नही बताई है और अन्य जानकारी दोपहर 2 बजे के बाद देने की बात कही है,

बताते चले कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन को लेकर भाजपा पर तंज कसते हुवे ट्वीट कर कहा था कि ‘फ़ीता आया लखनऊ से और नयी दिल्ली से कैंची आई, सपा के काम का श्रेय लेने को मची है ‘खिचम-खिंचाई।’ उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि आशा है अब तक अकेले में बैठकर लखनऊ वालों ने ‘समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे’ की लंबाई का आंकड़ा रट लिया होगा। सपा ‘बहुरंगी पुष्पवर्षा’ से इसका उद्घाटन करके एकरंगी सोच वालों को जवाब देगी। अपने पार्टी मुखिया के आदेशो का पालन करते हुवे सपा नेता किशन दीक्षित ने आज सुबह पुष्पवर्षा कर इस सड़क का उद्घाटन करने का दावा किया है। इस क्रम में सपाइयो ने इस एक्सप्रेस वे पर सायकल चलाई और पुष्पवर्षा किया।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार को इस एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे। योगी सरकार इसे अपनी उपलब्धि बता रही है। जबकि इसके पहले अखिलेश यादव ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि उनकी सरकार बनने पर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण में हुई मनमानी की जांच कराएंगे। साथ ही कहा कि एक्सप्रेस-वे के किनारे मंडी बनेगी। अन्य सुविधाओं का विकास भी होगा जिससे आवागमन के साथ आसपास के गांवों के लोगों को फायदा मिलेगा। अखिलेश ने कहा कि भाजपा के झूठ व गलत कार्यों की वजह से जनता उसे सत्ता से बेदखल करने जा रही है।

https://www.facebook.com/641842819171898/posts/4713526642003475/उन्होंने कहा था कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे सपा सरकार ने शुरू किया, लेकिन सत्ता बदलने के बाद भाजपा सरकार में तकनीकी खामियां छोड़ी गईं। इससे लोगों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया गया। निर्माण में मानकों को पूरा नहीं किया गया। वहीं, प्रधानमंत्री से अधूरे एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण भी कराया जा रहा है। इसी क्रम में सपा अध्यक्ष ने कहा कि सरकार हमें रोकने के लिए हर स्तर पर प्रयास कर रही है, लेकिन जरूरत पड़ी तो सपा कार्यकर्ता साइकिल से एक्सप्रेस-वे पर निकलेंगे। बसपा सरकार में सपाई ऐसा कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि सपा कार्यकर्ता मंगलवार को जगह-जगह एक्सप्रेस-वे पर फूल चढ़ाएंगे।

सपाइयो ने किया अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के मंशा का पालन

पार्टी मुखिया अखिलेश यादव के बयान के बाद आज सुबह सपाइयो ने “एक्सप्रेस वे” पर पुष्पवर्षा कर सायकल चला कर इस सड़क का उद्घाटन का दावा किया है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने अपने फेसबूक पेज पर इस कार्यक्रम की फोटो शेयर किया है। वाराणसी के कद्दावर सपा नेता किशन दीक्षित के नेतृत्व में आज युवा सपा नेताओं ने एक्सप्रेस वे पर पुष्पवर्षा किया और सायकल चलाई। सपाई इस रोड से होते हुवे सायकल यात्रा पर लखनऊ के लिए निकले है। सपा नेता किशन दीक्षित ने सोशल मीडिया पर इस कार्यक्रम के फोटो वायरल करते हुवे कहा है कि “सपा के कार्यो को भाजपा सरकार अपनी उपलब्धी बता रही है। इस परियोजा को सपा ने शुरू किया था। परियोजना में जमकर लूट खसोट हुई है। जिसकी जाँच हमारी पार्टी की सरकार आने के बाद होगी।

भाजपा नही बल्कि ये है भारतीय जन विरोधी पार्टी : विष्णु शर्मा

सपा महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने हमसे फ़ोन पर बात करते हुवे भाजपा को भारतीय जनता पार्टी नही बल्कि भारतीय जनविरोधी पार्टी करार दिया है। उन्होंने हमसे बात करते हुवे कहा है कि “इस भारतीय जन विरोधी पार्टी चुनाव से पहले अपने सरकारी तंत्र और मशीनरी का जमकर दुरूपयोग करते हुवे जिस एक्सप्रेस वे का राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शुभारम्भ कर चुके है, उसका पुनः उद्घाटन करना चाहती है। भाजपा की मशीनरी जिस तरीके से सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ रास्ते में रोड़े अटकाने का काम कर रही है। आने वाले समय में हम इसका मुहतोड़ जवाब देंगे।“

भाजपा को है समाजवाद शब्द से नफरत : प्रदीप जायसवाल  

सपा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप जायसवाल ने इस सम्बन्ध में हमसे बात करते हवे कहा है कि “सपा के कार्यो की उपलब्धी को भाजपा अपनी गिनवा रही है। इसके नाम से समाजवादी शब्द हटाना ही भाजपा की नियत पर सवाल उठता है। समाजवाद से आखिर भाजपा की नफरत ज़ाहिर होती है। बलिया से लेकर वाराणसी तक इस एक्सप्रेस वे का रोड मैप था। जिसको काट कर छोटा किया गया, जो वाराणसी के जनता के साथ भाजपा ने छल किया है। हमारी सरकार आने के बाद हम इसकी जाँच करवायेगे।”

समाचार लिखे जाने तक पुलिस ने गिरफ़्तारी की पुष्टि तो किया है मगर गिरफ़्तारी के सम्बन्ध में कोई भी बयान अभी जारी नही किया है। गिरफ्तार सपा नेताओं में किशन दीक्षित, आदिल खान, अयान अहमद सहित लगभग एक दर्जन के करीब सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के नाम अपुष्ट खबरों में सामने आ रहे है। गिरफ़्तारी के सम्बन्ध में हमारे सहकर्मी आसिफ रिज़वी ने बताया कि सुबह यह गिरफ़्तारी हुई है। सभी सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के फोन पुलिस ने अपने कब्ज़े में ले लिया है। विस्तृत समाचार प्रतीक्षारत है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *