कोविड गाइडलाइन के साथ शांतिपूर्ण मतदान संपन्न करायेगा प्रशासन, 3 लाख 60 हजार 124 मतदाता करेंगे अपने मताधिकार का प्रयोग

फारुख हुसैन  

पलियाकलां (खीरी)। लखीमपुर खीरी जिले के पलिया तहसील सभागार में सोमवार को एसडीएम डा0 अमरेश कुमार व तहसीलदार आशीष कुमार सिंह ने स्थानीय पत्रकारों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराए जाने को लेकर सुझावों का आदान प्रदान किया। एसडीएम डा0 अमरेश कुमार ने बताया कि शान्ति पूर्ण ढंग से विधान सभा चुनाव को संपन्न कराए जाने को लेकर प्रशासन पूरी तरह तैयार है। उन्होंने बताया कि पलिया विधानसभा की कुल जनसंख्या 6 लाख 28 हजार 329 है। जिसमें 3 लाख 60 हजार 124 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

कुल 360124 मतदाताओं में 190640 पुरुष व एक लाख 69460 महिलाएं शामिल हैं। वहीं विधान सभा क्षेत्र में कुल 196 मतदान केंद्र और 412 बूथ बनाए गए हैं। एसडीएम ने बताया कि 9891 नए मतदाता जुड़े हैं। जिसमें 18 प्लस के 4670 मतदाता पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। पलिया विधानसभा को चार जोन और 23 सेक्टरों में बांटा गया है। एसडीएम ने बताया कि इपी रेसियो में हमारा पहले 56.7 था अब यह 57.3 हो गया है। जेंडर रेसियो 878 वो बढ़ करके 889 हो गया है।

एसडीएम ने विधान सभा वासियों से अपील की है कि जिन व्यक्तियों ने वैक्सीनेशन की दूसरी डोज नहीं लगवाई है वह दूसरी डोज लगवा ले। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर सभी मतदान केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क व सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है। जिससे गाइडलाइन का पूर्णतः पालन हो सके। क्रिटिकल पोजीशन में 30 मतदान केंद्र हैं जिसमें 48 बूथ है। 31 पोलिंग स्टेशनों पर नेटवर्क की समस्या है जिसकी भी प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। नेटवर्क की समस्या के मतदान केंद्र थारू क्षेत्र व किशनपुर रेंज में है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *