चाहते है चमकदार चेहरा तो इस अनाज के पानी को ऐसे प्रयोग में लाये, 3 दिनों में चमकने लगेगा चेहरा

मिस्बाह बनारसी

डेस्क: कोई ऐसा नहीं है जो नहीं चाहता है कि वो खुबसूरत दिखे बल्कि लोग खुबसूरत और चमकते चेहरे के लिए कोई न कोई कवायद भी करता रहा है। शायद ही कोई ऐसा हो जो ये सब न करता हो। खुबसूरत दिखने के लिए लोग पार्लर जाते है मार्केट से नई-नई चीज़े लाते है। सभी चाहते हैं त्वचा हमेशा खिली और दमकती हुई नजर आए, लेकिन धूप, धूल और सही तरह से त्वचा की देखरेख ना करने पर चेहरा बेजान दिखना शुरू हो जाता है।

वहीं, स्किन से जुड़ी इतनी समस्याएं हैं कि समझ नहीं आता किस तरह त्वचा की चमक बरबकार रखी जा सकती है। ऐसे में घबराने की जरुरत नहीं है बल्कि कई ऐसे घरेलू नुस्खे आजमाए जा सकते हैं जो फायदेमंद हो। असल में हम बात कर रहे हैं चेहरे को चावल के पानी से धोने की। चावल का पानी, स्किन की एक नहीं बल्कि कितनी ही दिक्कतों को पल में छूमंतर कर सकता है। चावल का पानी सेंसिटिंव से नॉर्मल और इरिटेटेड स्किन पर भी लगाया जा सकता है। इस पानी से स्किन को ब्राइटनिंग इफेक्ट्स मिलते हैं और एजिंग साइंस भी कम होने लगते हैं।

चेहरे को चावल के पानी से धोने के लिए आपको चावल और पानी की जरूरत होगी। एक कप चावल लेकर अच्छी तरह धो लें और एक गिलास पानी में इस चावल को डालकर लगभग आधा घंटा भिगोकर रखें। अब चावल को चावल छानकर अलग करें और इस पानी से चेहरा धोएं। चावल को पकाकर भी पानी अलग किया जा सकता है। इस पानी को ठंडा करने के बाद चेहरा धोया जा सकता है। इसके अलावा, चावल का पानी एक से 2 दिन फंर्मेंट करने के बाद भी इस्तेमाल में लाया जा सकता है। निखरी त्वचा पा लेंगे आप।

चावल के इस पानी को टोनर की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है। रूई में चावल का पानी लें और इसे चेहरे पर मलें। जब चेहरा सूख जाए तो धोकर साफ कर लें। चावल के पानी को चेहरे पर कई तरह से लगाया जा सकता है और यह अच्छे फेस सीरम की तरह भी काम करता है। एक चम्मच एलोवेरा जैल और बराबर मात्रा में चावल का पानी मिलाकर चेहरे पर सीरम की तरह लगाएं।

फेस पैक्स बनाने के लिए भी चावल के पानी का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस पानी को अलग-अलग फेस पैक्स को मिक्स करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। आमतौर पर बालों पर भी चावल का पानी खूब लगाते हैं। इससे बालों को मुलायम और लंबा होने में मदद मिलती है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *