क्या आप भी है बालो की समस्या से परेशान, तो अपनाए ये घरेलु नुस्खे

शिखा प्रियदर्शिनी

डेस्क: आज कल की भाग दौड़ की ज़िन्दगी में कोई भी व्यक्ति अपनी सेहत के ऊपर ध्यान नहीं दे पाता है जिस से कई समस्याओ का सामना करना पड़ जाता है। अगर आज के समय की बात करे तो आज की लाइफस्टाइल में बालों की समस्या आम होती जा रही है। बालों का झड़ना, बालों की ग्रोथ ना होना और बालों में सफेदी आना बेहद आम बात है।

तेज़ी से बढ़ रही बालो के समस्या का मुख्य कारण है केमिकल का इस्तेमाल ज्यादा होना। इसके अलावा खानपान भी इसका एक बड़ा कारण है। ऐसे में आपको अपने बालों को अलग बेहतर बनाना है तो उसके लिए बालों की एक्सट्रा केयर जरूरी है।

बालो को सुन्दर और खुबसूरत बनाने के और बालो की हर समस्याओ को दूर करने के लिए ऐसे कई घरेलू नुस्खे है जिनका इस्तमाल करके आप बालो की समस्याओ से निजात पा सकते है। वही अगर आप तेल के साथ कुछ नेचुरल चीजों को मिला कर लगाते हैं तो इससे आपके बालों को दोगुणा फायदा मिलेगा। बालों की ग्रोथ के लिए यह फायदेमंद है।

करी पत्ता: तेल में करी पत्ता को उबाल कर उस तेल को बालों में लगाने से बालों की ग्रोथ बढ़ती है। इस तेल से मसाज करना बेहतर है।

मेथी दाना: मेथी दाना को सरसों के तेल में उबालकर रखें। इससे मसाज करें और बेहतर रिजल्ट के लिए हफ्ते में 3-4 बार करें। इससे बाल नहीं टूटेंगे।

प्याज का रस: प्याज के रस को तेल में मिलाकर सिर की त्वचा या स्कैल्प में लगाएं। इससे बालों का झड़ना रूकता है।

तेल और लहसुन: बालों में तेल और लहसुन पका कर लगाना बेहद फायदेमंद है। इससे बाल मजबूत होते हैं।

नींबू का रस: नींबू का रस तेल में मिलाकर लगाने से डैंड्रफ की समस्या कम होती है। इसे लगातार लगाने से ड्रैंडफ नहीं होता है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *