रायपुर एयरपोर्ट में कार्यरत युवतियों ने युवक को दौड़ा दौड़ा कर पीटा, वीडियो हुआ वायरल, पहले लात-घुसो और बेल्ट से पीटा, फाड दिए कपडे और छिड़क दिया चेहरे पर स्प्रे, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

ईदुल अमीन/अनुराग पाण्डेय

डेस्क:महिलाओं की सुरक्षा हेतु देश में काफी सख्त कानून है। मगर कई ऐसे भी मामले सामने आ जाते है जिसमे महिलाओं के द्वारा उत्पीडन का शिकार पुरुष वर्ग हो जाता है। लखनऊ की थप्पड़बाज़ युवती तो आपको याद ही होगी। उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामले में सभी ने इस कृत्य की आलोचना किया था और उस समय बात ऐसे महिलाओ के सम्बन्ध में होने लगी थी जो महिला होने का नाजायज़ फायदा उठा कर किसी पुरुष को सरेराह बेइज्ज़त कर दे।

ऐसा ही एक मामला और आज सोशल मीडिया पर घूम रहा है जिसमे कुछ युवतियां एक युवक को बड़े बेदर्द तरीके से पीट रही है। वायरल हो रहे वीडियो में साफ़ साफ देखा जा सकता है कि कई लड़कियां साथ मिलकर एक शख्स को पीट रही हैं। इतना ही नहीं पिटाई के क्रम में उसके कपड़े भी फाड़ देती हैं। घटना रायपुर के एयपोर्ट की है, जो अब चर्चा का विषय बन चुका है।

जानकारी के मुताबिक, रायपुर एयरपोर्ट के बाहर ट्रैवल एजेंसी में काम कर रही कुछ लड़कियों ने एक युवक की जमकर पिटाई कर दी। बताया जा रहा है कि ये युवक भी पहले यहीं काम करता था। युवक की माने तो वह अपनी बकाया सेलरी लेने गया था। जिस पर उसने वहा मौजूद लडकियों से मैनेजर का नम्बर माँगा जिसके बाद वाद विवाद शुरू हुआ और वहां मौजूद लड़कियों ने उसकी पिटाई कर दिया। घटना का वीडियो वायरल होने के पहले दोनों पक्षों ने एक दुसरे के खिलाफ मान थाने में तहरीर दिया था। जब वीडियो वायरल हुआ तो मान थाने ने पीड़ित युवक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।

इस खबर को NDTV ने प्रमुखता से उठाया है। इस खबरिया चैनल ने इस घटना का वीडियो भी ट्वीट किया है। माना कैंप थाना के प्रभारी एलेक्जेंडर किरो ने बताया कि एक दिनेश गुप्ता नाम के युवक ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। युवक की शिकायत पर राहुल ट्रैवल्स में काम करने वाली सोनम, प्रीति, पूजा सहित अन्य लड़कियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। दिनेश ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया है कि वह राहुल ट्रैवल्स में आटो टैक्सी चलाने का कार्य करता था। ट्रैवल्स वालों ने मई और जून महीने का वेतन दिनेश को नहीं दिया। बकाया पैसे लेने के लिए ही रविवार को दिनेश एयरपोर्ट के राहुल ट्रेवल्स दफ्तर पहुंचा था। ट्रैवल्स संचालक का नंबर मांगने के बाद लड़कियों ने दिनेश के साथ बदसलूकी शुरू कर दी।

पुलिस ने बताया कि ट्रैवल संचालक का नंबर मांगने को लेकर विवाद शुरू हुआ। युवतियों ने कहा कि हमें नंबर देने की इजाजत नहीं है। विवाद बढ़ने पर सोनम, प्रीति, पूजा सहित अन्य लड़कियों ने दिनेश के साथ गाली गलौज शुरू कर दी और थप्पड़, लात और बेल्ट से उसे पिटाई शुरू कर दी। मारपीट दफ्तर के बाहर तक आ गया। दिनेश के साथ मारपीट करने वाली लड़कियों में से प्रीति ने स्प्रे निकाला। ज्वलनशील पदार्थ को दिनेश के मुंह पर स्प्रे कर दिया। कुछ देर में दिनेश को दिखाई देना बंद हो गया, लेकिन लड़कियां उसे पीटते ही रहीं। अब वीडियो वायरल हो रहा है। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

शिकायत दर्ज करवाने वाले युवक दिनेश ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया है कि वह इसी साल मई के महीने में राहुल ट्रेवल्स में ऑटो टैक्सी चलाने का काम करता था। ट्रेवल्स वालों ने मई और जून महीने का वेतन दिनेश को नहीं दिया। इस बकाया पैसे को लेने के लिए रविवार को दिनेश एयरपोर्ट के राहुल ट्रेवल्स दफ्तर पहुंचा था। यहां लड़कियों ने दिनेश के साथ बदसलूकी शुरू कर दी।

वैसे ये पहला मौका नही है जब राहुल ट्रेवल्स की लड़कियों की दादागिरी सामने आई हो। अभी कुछ महीनो पहले एक और वीडियो कुछ महीने पहले वायरल हुआ था। इसके अलावा एयरपोर्ट पर कई बार यात्रियों से पार्किंग का अधिक किराया वसूलने के नाम पर पार्किंग के लोग भी उलझ चुके हैं। एयरपोर्ट में ग्राहक बिठाने को लेकर टैक्सी ड्राइवरों के बीच भी विवाद और मारपीट की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *