Others States

बालासोर रेल हादसे में मरने वालों की संख्या 288 नहीं बल्कि 275 है: चीफ़ सेक्रेट्री प्रदीप जेना

ईदुल अमीन

डेस्क: ओडिशा के चीफ़ सेक्रेट्री प्रदीप जेना ने बताया है कि बालासोर रेल हादसे में मरने वालों की संख्या 288 नहीं बल्कि 275 है। प्रदीप जेना ने कहा, ” जैसा आप जानते हैं कि कल (शनिवार को) रेलवे ने कहा था कि मरने वालों की संख्या 288 है। इस जानकारी को हमने भी आगे बढ़ाया था।”

उन्होंने कहा, कल रात से जिलाधिकारी और उनके अधिकारियों की टीम ने मौके से मिले हर शव की जांच की। उन्होंने अस्पताल और अस्थाई केंद्रों के आंकड़ों का मिलान किया। आखिर में उन्होंने पाया कि कुछ शवों की दो बार गिनती हो गई थी।” जेना के मुताबिक इसके बाद उन्होंने मरने वालों की संख्या को लेकर चिट्ठी लिखी। जेना ने बताया, ” लेटर के मुताबिक सुबह 10 बजे तक मरने वालों की संख्या 275 है।”

जेना ने बताया कि अब तक 88 शवों की पहचान हो चुकी है। उन्होंने बताया, “जिन शवों की पहचान हो चुकी थी, उनमें से 78 को सुबह तक सौंप दिया गया।” ‘दस अन्य शवों की शिनाख्त हुई है, उन्हें भी सौंपने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।’ उन्होंने बताया कि बचे हुए 187 शवों में से 170 को भुवनेश्वर शिफ्ट किया गया है।

Banarasi

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

4 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

4 hours ago