Bihar

बिहार के दरभंगा जिले में सरस्वती पूजा के मूर्ति विसर्जन के दौरान भडकी हिंसा के मद्देनज़र इंटरनेट सेवा पर लगी रोक

अनिल कुमार

पटना: बिहार के दरभंगा ज़िले में सरस्वती पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के दौरान भड़की हिंसा के मद्देनज़र प्रशासन ने समूचे ज़िले में इंटरनेट पर रोक लगा दी है। इंटरनेट पर यह रोक 17 फ़रवरी के दोपहर 2 बजे से प्रभावी है, और 19 फ़रवरी के 2 बजे तक प्रभावी रहेगी।

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ ने अपने आदेश में कहा, ‘दरभंगा के एसपी और डीएम की रिपोर्ट के हिसाब से कुछ असमाजिक तत्व ज़िले में आपत्तिजनक सामग्रियों का प्रसार कर अफ़वाह फैला रहे हैं। 
ऐसे में फ़ेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप, टेलीग्राम, गूगल प्लस, वीचैट, यूट्यूब जैसे इंटरनेट मीडिया माध्यम और त्वरित संदेश भेजने की सुविधा को 19 फ़रवरी तक रोक दिया गया है।’

ज़िले में भड़की हिंसा के बारे में प्राप्त जानकारी के हिसाब से ज़िले के मुरिया गाँव में गुरुवार को सरस्वती मूर्ति विसर्जन जुलूस के दौरान हिंसा भड़क उठी। प्रशासन ने तब मीडिया से जानकारी साझा की थी कि विसर्जन के दौरान पथराव की वजह से वहाँ अफ़रातफ़री की स्थिति पैदा हो गई थी।

घटना की सूचना पर स्थानीय पुलिस ने उपद्रवियों पर क़ाबू करने की कोशिशें कीं, लेकिन उनकी अधिक संख्या में होने की वजह से पुलिस को तब पीछे हटना पड़ा। इस दौरान अवर निरीक्षक ध्रुव चौधरी समेत कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए। प्रशासन ने बाद में स्थिति पर नियंत्रण किया, ऐसे में संबंधित इलाक़े में भारी पुलिस बल की भी तैनाती दर्ज़ की जा रही है।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

2 days ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

2 days ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

2 days ago