आगरा- पिनाहट-बाह के समाचार, नीरज परिहार के साथ।

चोरी करने गये चोर को कस्बा वासियों ने पकडा पुलिस को सौपा

पुलिस ने कार्यवाही कर चोर को जेल भेजा

आगरा-पिनाहट । कस्बा के मौहल्ला मारू निवासी मोहन शर्मा के घर बीती रविवार की रात घर की दीवाल कादकर घर में एक चोर घुसकर चोरी करने आया था। तभी घर में चोरी करने से पहले परिवार के लोग जाग गये उन्हौने मौहल्ला वासियों को आवाज लगा दी। जिस पर मौहल्ला वासी एकत्रित हो गये। उन्हौने चोर को आगे से घेर कर पकड लिया। और एकत्रित मौहल्ला वासियों ने चोर की जमकर धुनाई कर दी। सूचना पर पहुची पुलिस को लोगों ने चोर को सुपुर्द कर दिया। पुलिस पूछताछ में चोर ने अपना नाम उदयवीर पुत्र कुन्दी लाल निवासी गल्ला मंडी अम्बाह मुरैना बताया पुलिस ने कार्यवाही कर चोर को जेल भेज दिया।


राशन डीलर की ग्रामीणों ने की शिकायत , जॉच को पहुचे नायब तहसीलदार
आगरा-पिनाहट । ब्लाक क्षेत्र के गॉव पडुआपुरा में राशन डीलर पर एक यूनिट पर एक किलो अनाज कम देने का ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए राशन डीलर संतोश कुमार की शिकायत उपजिलाधिकारी बाह से की थी। ग्रामीणों की शिकायत पर सोमवार को राशन डीलर की जॉच करने के लिए नायब तहसीलदार जी पी सिंह और खाघ्य पूर्ति इंस्पेक्टर महेश गौतम गॉव पहुचे। मगर जॉच टीम गॉव पहुचने से पहले राशन डीलर पहले ही मौके से भाग गया था। नायब तहसीलदार ने ग्रामीणों के ब्यान दर्ज करके उक्त राशन डीलर के खिलाक रिपोर्ट तैयार कर कार्यवाही की संतुति की है।


हैन्डपम्प खराब कैसे बुझेगी स्कूली बच्चों की प्यास
आगरा-पिनाहट । ब्लाक क्षेत्र के गॉव देवगढ स्थित प्राथमिक विद्यालय का हैन्डपम्प गत बीते एक वर्ष से खराब पडा हुआ है। हैन्डपम्प खराब होने की बजह से स्कूल में पढने आने वाले स्कूली बच्चों के लिए पानी पीने की समस्या उत्पन्न हो गयी है। और गर्मी के मौसम में स्कूली बच्चे अपनी प्यास बुझाने के लिए गॉव के घरों में पानी मॉगकर पी रहे है। ग्रामीणों के अनुसार हैन्डपम्प ठीक कराने के लिए कई बार शिक्षाधिकारियों के साथ प्रसाशनिक कर्मचारियों से शिकायत की गयी । मगर स्कूल के हैन्ड पम्प को एक वर्ष बीत जाने के बाद भी ठीक नही कराया गया है। ग्रामीणों का अरोप है कि स्कूल का हैन्डपम्प ना तो ग्राम प्रधान ठीक करा रहे है। और ना ही विभागीय कर्मचारी  ग्रामीणों ने प्रशासन से जल्द स्कूल के हैन्डपम्प को ठीक कराने की मॉग की है ऐसा नही होने पर आन्दोलन की चेतावनी दी है।


फिर आग से धधका चंबल का बीहड , भीषण आग से ग्रामीणों में दहशत
आगरा-बाह।गर्मियों में अक्सर चंबल नदी के बीहड़ में आग लगने से हर बर्ष आग के कारण बीहड़ में जीव जंतुओं के साथ कीमती जडीबूटिया बृक्ष जलकर राख हो जाते हैं।ऐसा सोमवार को देखने को मिला जब थाना खेडाराठौर क्षेत्र के गांव खेडाराठौर और गोहरा के चंबल के बीहड़ में अचानक अज्ञात कारणों से  भीषण आग लग गई। तीन किमी के दायरे में फैली भीषण आग को देखकर ग्रामीणों ने में दहशत फैल गई है। भीषण आग से जीव जन्तुओं के साथ बीहण के बृक्ष और वनस्पति जलकर राख हो गई ।सूचना पर पहुंचे वनकर्मियों और दमकल विभाग की गाडि़यों आग बुझाने में जुटी हुई थी।देर शाम आग पर काबू पाने के लिए आगरा से दमकल विभाग की और गाडि़यों को बुलाया गया था।लेकिन दमकल कर्मियों ने भीषण आग पर काबू नही पा पाया था।आग चंबल नदी के बीहड़ में बसे गांव खेडाराठौर को ओर बढ़ने से ग्रामीणों में हडकम्प मच गया था।दमकल कर्मियों के साथ एकत्रित ग्रामीण आग को बुझाने में जुटे हुए थे।देर रात तक आग पर काबू पाने के लिए प्रयास जारी थे।


रिपोर्ट।नीरज परिहार (बाह पिनाहट रिपोर्टर)आगरा

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *