आजमगढ़ के समाचार यशपाल सिंह के कलम से

हमले में किशोर जख्मी

आजमगढ़ : जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के जमीन हरखोरी ग्राम निवासी 16 वर्षीय राघवेंद्र (16) पुत्र राजेश्वर को गुरुवार की शाम पड़ोसी गांव के कुछ लोगों ने मारपीट कर घायल कर दिया। गंभीर रूप से घायल किशोर को रात करीब साढ़े दस बजे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायल राघवेंद्र के परिजनों के अनुसार गुरुवार की शाम वह घर से सामान की खरीदारी करने के लिए बाजार गया था। वापस लौटते समय पड़ोसी गांव के कतिपय युवकों ने उस पर हमला कर दिया। हमले का कारण बताने में परिजनों ने अनभिज्ञता जाहिर की है।
वेतन के मामले को देखेंगे डीएम
आजमगढ़ : जिले के लालगंज स्थित श्रीकृष्ण गीता राष्ट्रीय इंटर कालेज के कर्मचारियों के बाधित वेतन भुगतान के मामले को जिलाधिकारी ने संज्ञान में लिया है। शुक्रवार को डीएम सुहास एलवाई ने विद्यालय के शिक्षकों व कर्मचारियों से मिलकर उनके मामले के निस्तारण की बात कही है। शिक्षकों ने आरोप लगाया है कि उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए आदेश के बावजूद जिला विद्यालय निरीक्षक की वजह से उनके वेतन का भुगतान नहीं हो पा रहा है।
अनियंत्रित आटो पेड़ से टकराया, कई लोग घायल
आजमगढ़ : जहानागंज थाने के पास शुक्रवार की सुबह चिरैयाकोट की ओर जा रहा आटोरिक्शा अनियंत्रित होकर सड़क किनारे स्थित पेड़ से टकरा गया। इस दुर्घटना में आटो में सवार कई यात्री घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल 20 वर्षीय युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय स्तर पर उपचार कराने के बाद अन्य यात्रियों के गंतव्य की ओर चले जाने के कारण उनके नाम व पते स्पष्ट नहीं हो सके। सिधारी थाना क्षेत्र के नरौली चौराहे से शुक्रवार की सुबह सवारी लाद कर चिरैया कोट जा रहे आटो रिक्शा पर लखनऊ के पीजीआई क्षेत्र निवासी सुजीत (20) पुत्र फूलचंद भी सवार था। सुबह करीब आठ बजे सवारी से भरा आटोरिक्शा जहानागंज थाने से पहले सड़क किनारे स्थित पेड़ से टकरा गया। गंभीर रूप से घायल सुजीत का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। दुर्घटना के वक्त वह जहानागंज थाना क्षेत्र के बोहना गांव स्थित अपनी रिश्तेदारी जा रहा था।
मदद के बहाने उड़ाया 40 हजार नकदी
आजमगढ़ : एटीएम बूथ में अचानक बंद हुई मशीन पर नकदी निकालने के लिए खड़़े व्यक्ति के पीछे मौजूद जालसाज ने मदद के बहाने एटीएम कार्ड बदलकर पलक झपकते ही 40 हजार रुपये निकाल कर चंपत हो गया। पीड़ित को इसकी जानकारी मोबाइल पर आए मैसेज अलर्ट के बाद हुई। घटना शुक्रवार को दिन में स्थानीय कोयलसा बाजार स्थित यूबीआई के एटीएम बूथ पर हुई। कप्तानगंज थाना क्षेत्र के बांसीजप्ती माफी ग्राम निवासी रामचंद्र कन्नौजिया शुक्रवार को दिन में करीब 11 बजे अतरौलिया थाना क्षेत्र के कोयलसा बाजार स्थित एटीएम बूथ पर नकदी निकालने पहुंचा। अपना नंबर आने पर उसने जैसे ही मशीन में कार्ड लगाया अचानक मशीन बंद हो गई। इसी बीच उसके पीछे खड़े युवक ने मदद के बहाने रामचंद्र का कार्ड लिया और एटीएम में कार्ड लगाने का कई बार प्रयास किया और उसने एटीएम बदल दिया। पीड़ित व्यक्ति जैसे ही एटीएम बूथ से कुछ आगे बढ़ा, तभी उसके मोबाइल पर आए मैसेज से ज्ञात हुआ कि उसके खाते से 40 हजार रुपये निकल गए। पीड़ित तत्काल भागकर एटीएम बूथ पर पहुंचा और वहां कोई नहीं मिला। इसकी शिकायत उसने पुलिस से की। जानकारी होने पर बूढ़नपुर चौकी प्रभारी तत्काल मौके पर पहुंचे और बैंक अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। एटीएम बूथ में लगे सीसी कैमरे की फुटेज निकाल कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
विधायक ने पीड़ित परिवारों को दिए चेक
आजमगढ़ : विधानसभा क्षेत्र लालगंज सपा विधायक बेचई सरोज ने शुक्रवार को दो पीड़ित परिवारों को दैवीय आपदा का चेक प्रदान किया। लालगंज प्रतिनिधि के अनुसार उपेंदा गांव में विधायक ने दैवीय आपदा राहत कोष से पीड़ित जगपतियां पत्नी स्व. श्रीराम यादव को चार लाख रुपये का चेक प्रदान किया। 24 मई की रात श्रीराम यादव की आंधी- पानी के दौरान घर के छत से गिर जाने से मौत हो गई थी। इस मौके पर तहसीलदार श्रीराम कुशवाहा, लेखपाल कुंजन यादव, महेश सोनकर, पांचू यादव, झिन्नू भाई, संतोष सिंह, जेपी, गुलाब यादव, ठाकुर सरोज थे। भीरा प्रतिनिधि के अनुसार बरदह के खम्हौली गांव निवासी रामतजी देवी (55) की छह जून की शाम आकाशीय बिजली से मौत हो गई थी। यही नहीं उसकी गाय भी मर गई थी। विधायक बेचई सरोज ने उसके पति रामअवध बिंद को मुख्यमंत्री राहत कोष से चार लाख लाख रुपये का चेक और गाय के लिए दस हजार रुपये का चेक दिया। इस मौके पर तहसीलदार मार्टीनगंज श्रीप्रकाश सिंह, जयनाथ सरोज, सभाजीत यादव, जिया बिंद, दुर्गा सरोज, ठाकुर सरोज, बीड़ी, श्रीप्रकाश राय, मोहितुल्ला पूर्व प्रधान, तेजबहादुर यादव थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *