संजय ठाकुर के साथ मऊ के समाचार-जाने झोला छाप डॉक्टर की लापरवाही से गई प्रसूता की जान

खालिसपुर की घटना में चार गिरफ्तार
मऊ : हलधरपुर थाना क्षेत्र की खालिसपुर चट्टी पर 27 जुलाई की घटना में कुल चार अभियुक्तों को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वे सभी इटौरा ग्राम पंचायत के पास से पकड़े गए। 27 जुलाई की रात 9 बजे सिवान के नलकूप से बाइक से घर लौट रहे खालिसपुर ग्राम पंचायत के बखरिया पुरवा निवासी स्नातक के 20 वर्षीय छात्र अरुण यादव को कुछ लोगों ने रोक कर ताबड़तोड़ फायरिग कर घायल कर दिया था। उनका उपचार वाराणसी से चल रहा है।

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने इटौरा ग्राम पंचायत के पास से रविवार की शाम मखना ग्राम पंचायत निवासी आशापाल सिंह, गाजीपुर जनपद के कासिमाबाद थाना क्षेत्र के बहादुरगंज निवासी रंजीत राना तथा खालिसपुर निवासी आकाश उर्फ गोलू एवं कल्पनाथ को गिरफ्तार कर लिया अभियुक्तों की निशानदेही पर घटना में  प्रयुक्त बाइक, 32 बोर का कट्टा एवं पिस्टल भी बंसवार से पुलिस ने बरामद कर लिया है।

झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही, प्रसूता की मौत
मऊ :मधुबन थाना क्षेत्र के हिराजपट्टी स्थित चौहान नगर के पास एक फर्जी जच्चा-बच्चा केंद्र में लापरवाही पूर्ण इलाज से 22 वर्षीय प्रसूता की मौत हो गई। इस पर परिजनों ने शव को अस्पताल पर रखकर हंगामा मचाया। इसकी सूचना पाकर पहुंची पुलिस मामले की जांच मे जुट गई हैद्ध क्षेत्र के बनियाबान निवासी रामप्रकाश की 22 वर्षीय पत्नी प्रतिमा गर्भवती थी। परिजन उसे डिलीवरी हेतु हिराजपट्टी स्थित झोलाछाप के पास ले गए थे। वहां सोमवार को लापरवाही पूर्ण इलाज के चलते महिला की मौत हो गई तथा उसको मृत बच्चा पैदा हुआ। इसकी जानकारी लगते ही मृतका के परिजन आक्रोशित हो गए और इसमें लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिजन शव को अस्पताल पर रखकर हंगामा मचाने लगे। मुकदमा दर्ज करने की मांग करने लगे। तब तक सूचना पाकर पुलिस पहुंच गई और मामले की जांच मे जुट गई है। वहीं अस्पताल प्रशासन मृतक के परिजनों से बातचीत कर मामले को रफा-दफा करने में जुटा है।
तीन मामलों में प्राथमिकी दर्ज कर विवेचना का आदेश
मऊ: मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रमोद कुमार सिंह ने घोसी व सरायलखंसी के तीन ठगी व मारपीट के मामलों में प्राथमिकी दर्ज कर संबंधित थानों को विवेचना का आदेश दिया है।धोखाधड़ी का मामला घोसी कोतवाली का है। आवेदक गौरीडीह निवासी अर्जुन चौहान ने अपने 156-3 के आवेदन में चिरैयाकोट थाना क्षेत्र के समसाबाद निवासी रामकरन यादव को आरोपी बनाते हुए उसके लड़के को नौकरी दिलाने के नाम पर 270000 रुपया ले लिया। मांगने पर गाली व धमकी दे रहा तथा उसके लड़के को नौकरी नहीं दिलाई।
दूसरा मामला मारपीट व बलवा का घोसी कोतवाली का ही है। मिरजा कमालपुर निवासी रामऔतार ने न्यायालय में आवेदन किया था। आवेदक के अनुसार राकेश सिंह, रणजीत सिंह, अंकित सिंह, नेरू सिंह, व शेरु सिंह निवासीगण भावनपुर तथा दीपक यादव निवासी जैनापुर ने 17 जून 16 को 10 बजे आवेदक को जाति सूचक शब्दों का प्रयोग कर मारा पीटा तथा गाली दी।
तीसरा मामला सरायलखंसी थाना क्षेत्र का मारपीट का है। आवेदक सरवा निवासी राजू चौहान अपनी पत्नी की विदाई को लेकर पंचायत में उपस्थित था। उसके ससुराल पक्ष व उसकी तरफ से लोग मौजूद थे। पंचायत के दौरान घुरभारी अरविंद, कवलदीप, जुगुनी देवी व तीन चार अन्य बांव व लात मुक्का से मारे पीटे जिससे उसके हाथ की हड्डी टूट गई। न्यायालय ने उक्त तीनो मामलों को प्राथमिकी दर्ज कर संबंधित थाने की पुलिस विवेचना का आदेश दिया।

अवैध शराब के संग तीन आये पकड़ में।
जनपद मऊ के थाना चिरैयाकोट में दिनांक 01.08.2016 को जनपद मऊ की सीमा में प्रवेश करते समय स्वाट टीम व चिरैयाकोट पुलिस द्वारा भारी मात्रा में गैर प्रान्त की अगे्रजी शराब, ट्रक, स्कार्पियों, आई-10 कार की बरामदगी व 03 अभियुक्त गिरफतार। अपर पुलिस महानिदेशक, उ0प्र0 के अपराधियों के विरूद्व चलाये जा रहे अभियान के क्रम में पुलिस अधीक्षक, मऊ के निर्देशन में जनपद में चलाये जा रहे चेकिंग अभियान के दौरान स्वाट टीम मऊ व थाना चिरैयाकोट पुलिस द्वारा चिरैयाकोट से तरवा रोड पर मऊ जनपद की सीमा के पास स्थित कोल्ड स्टोरेज के पास अवैध अग्रेजी शराब व्यापारियों को गिरफतार कर उनके कब्जे से ट्रक, स्कार्पियों एवं आई-10 कार पर 1175 पेटी में रखी (प्रत्येक पेटी में 12 राजधानी नाम की 750 एम0एल की विस्की शराब की बोतले) कुल 14100 बोतले बरामद करते हुए इन अभियुक्तों को गिरफतार किया गया तथा अवैध शराब के व्यापार में प्रयुक्त हुई ट्रक, स्कार्पियों एवं आई-10 कार बरामद की गयी। ट्रक पर लदे माल को कोक पावडर के रूप में फर्जी बिल्टी तैयार कर हरियाणा प्रान्त से अवैध शराब लायी जा रही थी जिसपर केवल बिक्री के सम्बन्ध में यू0टी0 चण्डीगढ़ अंकित है। इस सम्बन्ध में थाना चिरैयाकोट पर मु0अ0सं0-851/16 घारा- 420, 467, 468, 471 भादवि एवं 60 आबकारी अधिनियम पंजीकृत किया गया। बरामद अवैध अग्रेजी शराब की कीमत बहत्तर लाख रू0 बतायी जा रही है। गिरफतारी व बरामदगी के दौरान बचकर निकल भागने में 01 अभियुक्त सफल रहा जिसकी तलाश की जा रही है।
गिरफ्तारशुदा अभियुक्तः- 
स्वाट टीम व थाना चिरैयाकोट पुलिस द्वारा निम्न अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गयाः-
ऽ राजेन्द्र सिंह पुत्र स्व0 कल्पनाथ सिंह नि0 लारपुर थाना कोपागंज, जनपद मऊ।
ऽ सोनू सिंह पुत्र राघव सिंह नि0 बलहू थाना दरौली जनपद सिवान ,बिहार।
ऽ बब्बू पुत्र मोमन राम नि0 ग्रा0 व थाना अघोर जनपद फैजलगढ़ पंजाब। 
बरामदगी:
ऽ 1175 पेटी में रखी (प्रत्येक पेटी में 12 राजधानी नाम की 750 एम0एल की विस्की शराब की बोतले) कुल 14100 बोतले बरामद।
अवैध शराब व्यापार में प्रयुक्त बरामद वाहन
ट्रक- पी0बी-05 जे 9731
स्कार्पियों- यू0पी0-58 के 5957
आई-10 बिना नम्बर की।
पूछताछ पर गिरफ्तारशुदा अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि अम्बाला से अवैध शराब व्यापारियों द्वारा ट्रक ड्राईवर को ट्रक आजमगढ़ ले जाने के लिए दिया गया जहा से राजेन्द्र सिंह द्वारा जनपद मऊ की सीमा में ट्रक लाकर छोटे वाहनों से अवैध अग्रेजी शराब को ज्यादा मुनाफे की बिक्री हेतु बलिया होते हुए बिहार राज्य को भेजने का प्रयास किया जा रहा था कि स्वाट टीम व थाना चिरैयाकोट पुलिस द्वारा गिरफतार कर 72 लाख रूपये कीमत की अवैध शराब बरामद कर ली गयी है।
गिरफतारी व बरामदगी पर पुलिस उपमहानिरीक्षक, आजमगढ़ परिक्षेत्र, आजमगढ़ एवं पुलिस अधीक्षक, मऊ द्वारा स्वाट टीम मऊ व चिरैयाकोट पुलिस को 20,000 हजार रूपये नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *