जौनपुर की खबरों पर रविन्द्र दुबे के साथ एक नज़र। “पति देता था फ़ोन पर ताने, पत्नी ने लगाया मौत को गले।

सिंचाई सोलर पम्प अनुदान पर चाहिए तो करें आवेदन
जौनपुर : शासन स्तर से जिले में अनुदान पर सिंचाई के लिए सोलर पम्प लगाये जाने की योजना चलायी गयी है। उप कृषि निदेशक अशोक उपाध्याय ने जिले के किसानों से अपील किया है कि इस योजना का लाभ प्राप्त करनें के लिये कृषक तत्काल बैंक ड्राफ्ट तैयार कराकर प्रार्थना-पत्र के साथ उप कृषि निदेशक कार्यालय में पाँच अगस्त तक अनिवार्य रूप से जमा करायें, निर्धारित तिथि के उपरान्त कोई प्रार्थना-पत्र स्वीकार नहीं किये जायेंगे। जिसमें दो एचपी सोलर पम्प क्षमता 23,050 रुपये का बैंक ड्राफ्ट की धनराशि, मेसर्स, प्रिमियर सोलर सिस्टम प्रा.लि., सिकंदराबाद, तेलंगाना फार्म के नाम से बैंक ड्राफ्ट देय होगा,

तीन एचपी (ए.सी.) के लिए 73,575 रुपये, तीन एचपी (डी.सी.) के लिए 64,070 रुपये मेसर्स, सेन्ट्रल इलेक्ट्रानिक्स लि., सहिबाबाद, गाजियाबाद, 05 एच.पी. के लिए 19,894 रुपये, मेसर्स सेन्ट्रल इलेक्ट्रानिक्स लि., साहिबाबाद, गाजियाबाद के नाम देय होगा। उन्होंने बताया कि इस योजना का लाभ प्रथम आवक प्रथम पावक के आधार पर दो एचपी के 50 सोलर पम्प (डी.सी.), 03 एच.पी. के 15 सोलर पम्प (ए.सी.), 25 सोलर पम्प (डी.सी.) एवं 05 एच.पी. (ए.सी.) के 05 सोलर पम्प का वितरण किया जायेगा।

डीएम-एसपी ने तहसील दिवस में 35 मामलों का किया निस्तारण
जौनपुर। जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी व आरक्षी अधीक्षक अतुल सक्सेना की देख-रेख में मंगलवार को मछलीशहर तहसील सभागार में तहसील दिवस का आयोजन हुआ। इस दौरान कुल 269 व्यक्तियों ने प्रार्थना पत्र दिया जिनमें से मौके पर ही 35 का निस्तारण कर दिया गया। इस मौके पर श्री गोस्वामी ने तहसील दिवस में लम्बित शिकायतों को 2 दिन के अन्दर निस्तारित करने का निर्देश दिया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी शीतला प्रसाद श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. रविन्द्र कुमार पोरवाल, ज्वाइण्ट मजिस्टेªट सतेन्द्र कुमार, जिला विकास अधिकारी दयाराम, उपनिदेशक कृषि अशोक उपाध्याय, जिला सेवायोजन अधिकारी राजीव सिंह, तहसीलदार रामजीत मौर्य, क्षेत्राधिकारी हितेन्द्र कृष्ण, जिला जन विकलांग अधिकारी राजेश सोनकर, प्रोबेशन अधिकारी अनिल कुमार सोनकर सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।
पति फोन कर देता था ताने, पत्नी ने उठाया ये कदम..
जौनपुर : जिले के  एक गांव में वर्ष 2015 में वर-वधू एक हुए थे तब किसी ने नहीं सोचा था कि पति अपनी पत्नी के साथ ऐसा करेगा। समय बीतता गया और मुंबई में रहकर नौकरी करने वाला पति वापस मुंबई चला गया लेकिन वहां से वह पत्नी का हाल लेने के बजाय उसे ताने देने लगा। जब सारी हदें पार हो गयी तो पत्नी ने आखिरकार मौत को गले लगा लिया।

गौरतलब हो कि नेवढ़िया थाना क्षेत्र के महती मैंसा गांव निवासी रति लाल शर्मा ने अपनी पुत्री प्रीति शर्मा की शादी 2015 में मडियाहूं थाना क्षेत्र के देवापार गांव निवासी बबलू शर्मा के साथ किया था। बबलू शर्मा मुंबई में रहकर नौकरी करता है। परिजनों का आरोप हैं कि बबलू मुंबई से फोन कर प्रीति से कम दहेज व सोने की चेन आदि के लिए हमेशा ताने मारता था। लेकिन जब हद हो गयी तो प्रीति सोमवार की रात अपने कमरे में लगे बांस की बल्ली से साड़ी का फंदा बनाकर फांसी पर लटककर आत्महत्या कर ली सुबह सूचना पाते ही मायके के लोग पहुंच गये। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर अंत्य परीक्षण के लिए भेज दिया। बड़े पिता राम सिंगार शर्मा की तहरीर पर पुलिस ने पति बबलू शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *