वाह रे भ्रष्टाचार – राशन को दुकानदारों ने बाँटने से पहले ही बेच दिया।

  • डीएसओ बलिया ने भेजा जाँच टीम
  • तीन दुकानदारों ने बेच दिया है राशन
  • बैरिया तहसील क्षेत्र के ग्राम सभा दलनछपरा की है दुकाने
  • जाँच टीम कर रही लीपापोती – जिला पंचायत सदस्य संतोष सिंह
  • क्षेत्र के लोगो में कार्यवाही न होने पर फूट सकता है आक्रोश

अन्जनी राय
बलिया : सरकार डाल डाल तो राशन माफियां पात पात का खेल खेल रहे है । लाख प्रशासनिक रुकावटो और सख्तियों के राशन माफियां सरकारी राशन को चोर मार्केट मे बेचने सफल हो जा रहे है । इनके मनबढ़ई का आलम यह है कि बिना एक छटाक राशन बांटे ही पूरा का पूरा राशन बेच दे रहे है और जाँच में गयी टीम के सामने सीना ठोक कर कह रहे है कि हाँ मैंने बेच दिया है । प्रतिमाह चढ़ावा पाने के कारण जमीर बेच चुके डीएसओ आफिस के कर्मी सिर्फ खानापूर्ति करके जनता के बीच से भागने में ही अपनी भलाई समझी । अधिकारियो की जाँच टीम द्वारा शिकायत सही पाये जाने और गोदामो में राशन नहीं मिलने के वावजूद एफआईआर दर्ज नहीं कराने से ग्रामवासियो में आक्रोश व्याप्त हो गया है । जिला पंचायत सदस्य वार्ड नं 2 संतोष सिंह ने सीधे सीधे जिला पूर्ति अधिकारी और इनके मातहतों पर चढ़ावा लेकर राशन की काला बाज़ारी कराने का आरोप लगाया है । इनका कहना है कि राशन दुकानदार हृदया राम , सच्चिता मिश्र और शम्भू पांडेय राशन का वितरण कम और ब्लैक ज्यादे करते है और जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय की गणेश परिक्रमा  करके अपनी दुकानों के खिलाफ गयी शिकायतों को येनकेन प्रकारेण समाप्त करा देते है । बता दे कि यह ग्राम सभा दलनछपरा बैरिया तहसील और मुरली छपरा ब्लाक के अंतर्गत आती है। अब देखना यह है कि जिलाधिकारी महोदय क्या रुख अख्तियार करते है ।
संतोष सिंह के अनुसार शिकायतों की जाँच हेतु एक जाँच टीम आज दलन छपरा जिला पूर्ति अधिकारी द्वारा भेजी गयी थी । टीम को तीनों दुकानों के गोदामो में राशन नहीं मिला । यह जाँच सैकड़ो ग्रामवासियो की मौजूदगी में की गयी ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *