बलिया की प्रमुख खबरें अन्जनी राय/संजय ठाकुर के द्वारा

युवती की गला रेतकर हत्या, खेत में मिला शव

बलिया : रेवती थाना क्षेत्र की निवासी नेहा (21)  पुत्री जंग बहादुर सिंह का शव खेत में पड़ा मिला जिसे देखकर लोगों में में सनसनी फैल गई। शोर मचाने पर परिजनों सहित सैकड़ो की भीड़ घटना स्थल पर जमा हो गयी। युवती की निर्मम हत्या गला  रेतकर की गई थी। परिजनों ने बताया कि नेहा शुक्रवार की शाम से लापता थी। काफी  खोजबीन के बाद भी उसका पता नहीं चला। शनिवार की सुबह शौच आदि के लिए निकले लोगो ने शव को देखकर शोर मचाया। घटना स्थल पर भारी  आशंका से पहुंचे परिजनों ने उसकी पहचान की। सूचना पाकर मौके पर पहुंची रेवती पुलिस ने आवश्यक कार्यवाही के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

एसपी प्रभाकर चौधरी के ट्रान्सफर से जनपद में उबाल  छात्रो/व्यापारियों ने फूंका प्रदेश सरकार का पुतला

बलिया : जनपद के तेजतर्रार पुलिस अधीक्षक  प्रभाकर चौधरी के  स्थानान्तरण के विरोध में छात्रो व व्यापारियों ने छात्रनेता व  समाजिक कार्यकर्ता रिपुन्जय रमण पाठक रानू  के आह्वान पर उ0प्र0 शासन का पूतला  फूंक कर श्री चौधरी को वापस बुलाए जाने तक आन्दोलन करने का शंखनाद किया।  रानू पाठक ने कहा कि जनपद के जनप्रतिनिधियों के उदासीन रवैये के कारण जनपद का विकास रूका हुआ था, प्रभाकर चौधरी ने बलिया में विकास के रथ को आगे बढ़ाया। जब-जब विकास की सम्भावना दिखती है, उसे दुर्भावनाओं की नजर लग जाती है। अच्छे व कर्त्तव्यनिश्ठ व्यक्ति का तबादला यहां से हो जाता है। हम सभी प्रभाकर जी का प्रशासनिक कुशलता को सलाम करते है। अधिकारी तो आते-जाते रहेंगे पर चंद के नाम ही लोगो की जुबां पर कायम रहेंगे। छात्रों ने एक स्वर में उ0प्र0 शासन के रवैये पर खेद जताया।  इस मौके पर राहुल पंडित, रामबहादुर यादव, राजू वर्मा, पंकज पाण्डेय, हिमांशु, आदि रहे।

झोला छाप डाक्टर ने किया आपरेशन, तीन दिन बाद विवाहिता की मौत

बलिया : गड़वार थानान्तर्गत रतसड़ में डा0 के के यादव द्वारा बाबा हास्पिटल संचालित किया जा रहा है। जिसे जनचर्चा में फर्जी ढ़ंग से संचालित होना बताया जा रहा है। विगत 12 अक्टूबर को गड़वार थानान्तर्गत बहादुरपुर की एक विवाहिता रीना देवी पुत्र लक्ष्मण गोड़ के पित्ताशय का आपरेशन डा0 के0के0 यादव ने किया था। आपरेशन के  तीसरे दिन रीना देवी के पेट में भयानक दर्द शुरू हुआ तो परिजन उसे उसी डाक्टर को दिखाने रतसड़ लाये। डा0 के के यादव ने इलाज से पल्ला झाड़ते हुए उसे वाराणसी के लिए रेफर कर दिया  लेकिन वाराणसी पहुंचने के पूर्व ही  रास्ते मे उसकी मौत हो गई। परिजनों तथा स्थानीय लोगो के आक्रोश की आशंका से हास्पिटल का पूरा स्टाफ सारे सामानो को समेटकर फरार हो गया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

धरना प्रदर्शन कर सफाई कर्मियों ने सौंपा ज्ञापन कल कलेक्ट्रेट में करेंगे एक दिवसीय धरना/प्रदर्शन

बलिया : उ0प्र0 ग्राम  पंचायत राज सफाई  कर्मचारी संघ द्वारा शनिवार को माडल तहसील पहुंच कर मुख्यमंत्री को सम्बोधित 11 सूत्रीय मांगो से सम्बन्धित ज्ञापन उपजिलाधिकारी सदर को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन के माध्यम से सफाई कर्मचारी संघ ने मुख्यमंत्री से शीघ्र शासनादेश जारी करवाने की मांग किया है। प्रमुख  सचिव पंचायती  राज/निदेशक पंचायती राज से वार्ता के क्रम में सफाई कर्मियों से जुड़े ग्राम प्रधानों से मुक्ति, प्रोन्नति, सहित 11 सूत्रीय मांग पत्र के समर्थन में धरना/ज्ञापन सभा को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष ददन भारती ने कहा कि महिला सफाई कर्मचारियों को 5 किमी0 के दायरे में तैनाती का शासनादेश जारी हो गया है। अन्य मांगो पर 17 अक्टूबर को जिलाधिकारी कार्यालय  पर एक दिवसीय  धरना प्रदर्शन कर ध्यान आकर्शित कर शासनादेश जारी करने की मांग किया जायेगा। जिला मंत्री रंजय कुमार यादव  ने कहा कि प्रदेश के सभी जनपदों में 17 अक्टूबर को धरना प्रदर्शन में सफाई कर्मचारी शामिल होकर सफल बनायेंगे। धरना प्रदर्शन के उपरान्त 11 सूत्रीय मांग-पत्र भी सौंपा जायेगा।  ज्ञापन देने वालो में अजय कुमार यादव, राम प्रकाश श्रीवास्तव,  राज कुमार आदि उपस्थित रहे।

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की धूमधाम से मनाई गई जयंती

बलिया : स्वतंत्रता संग्राम में अभूतपूर्व भूमिका निभाने वाले अमर शहीद राजकुमार बाघ की जयंती जिला कारागार में धूमधाम से मनाई गई। इस मौके पर मुख्य अतिथि रहे प्रदेश सरकार में मंत्री रामगोविंद चौधरी ने अमर शहीद को आजीवन याद रखने की बात कहते हुए कहा कि उन्होंने बलिया को आजाद कराने में जो योगदान दिया उसका कर्ज कभी भी उतारना संभव नहीं है। विशिष्ट अतिथि पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी ने कहा कि राजकुमार बाघ वाकई में शेर थे जो देश के लिए कुर्बान हो गए। मंत्री नारद राय ने कहा कि शहीद राजकुमार बाघ की कुर्बानियों के लिए जनपद आजीवन ऋणी रहेगा। जयंती समारोह के आयोजक बिल्थरारोड के विधायक गोरख पासवान ने कहा कि आजादी के संघर्ष में राजकुमार बाघ की कुर्बानी जनपद के इतिहास के स्वर्णाक्षरों में दर्ज है। कार्यक्रम में जनपद के अलावा बिहार आदि राज्यों से भी पासवान समाज के काफी लोग पहुंचे थे। इस दौरान लोगों ने राजकुमार बाघ की प्रतिमा पर लोगों ने माल्यार्पण कर उनको नमन किया। सभा के दौरान लोगों ने पासवान समाज के उत्थान को लेकर अपनी प्रतिबद्धता जताई। कार्यक्रम में विधायक जयप्रकाश अंचल, जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर पासवान, पूर्व सांसद रमाशंकर विद्यार्थी, पूर्व विधायक सनातन पाण्डेय, रामजी, रामप्रसाद सरगम, वीरेंद्र पासवान, आरएन पासवान, नंदलाल पासवान समेत हजारो लोग मौजूद थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *