लखीमपुर (खीरी) – छुटपुट घटनाओं के साथ जिले में शांती पूर्ण ढंग से सपन्न हुआ दूसरे चरण का चुनाव

फारुख हुसैन 
लखीमपुर (खीरी)= उत्तर प्रदेश का विधान सभा चुनाव का दूसरा चरण छुटपुट घटनाओं के साथ शान्ति पूर्ण रूप से निपट गया । जिसमें शासन प्रशासन का पूरी तरह से योगदान रहा और साथ ही समस्त उम्मीदवारों की किस्मत को ई०बी०एम० मशीन में  बंद कर दी गयी। इस कारण से सभी उम्मीदवारो के दिलों में  हलचल मचा रही    है! जिले का हर पार्टी का प्रत्याशी खुद को जीता हुआ समझ रहा है और वह अपनी जीत का का दावा कर रहा है परंतु इसमें अभी किसी तरह का औचित्य दिखाई नहीं दे रहा है। फिलहाल उनकी किस्मत को बंद कर दिया गया है।

जिले की सभी विधान सभी सीटो पर शान्तिपूर्ण मतदान कराने में पैरा मिलिट्री फोर्स के साथ हर जगह की क्षेत्रीय पुलिस का योगदान रहा । जिसके चलते क्षेत्रो में मतदाताओं  ने बेखौफ होकर मतदान किया । पूरे लखीमपुर जिले में 66.38 प्रतिशत मतदान हुआ ।लखीमपुर जिले में  कुल आठ विधानसभाऐं हैं जिनमें लखीमपुर में 64%,धौरहरा 65%,गोला 66%,कस्ता 70%,पलिया 67%,निघासन 66%,श्रीनगर 66%,मोहम्मदी 67 प्रतिशत का मतदान किया गया ।जिनमें सबसे अधिक प्रतिशत  महिलाओं के मतदान का रहा ।इसके साथ ही इस बार ग्रमीण क्षेत्रो में भी मतदान का असर देखने को मिला  तो वहीं युवा वर्ग भी मतदान करने में आगे नज़र आया ।इसके साथ ही बुजुर्गों ने भी देश के प्रति अपना दायित्व मानते  हुए अपना मतदान करने के लिये आगे आये ।  विधान सभा 137 पलिया के बूथ संख्या 118 प्राइमरी पाठशाला मे दोपहर 2 बजे ईवीएम मशीन खराब हो जाने से मतदाता मतदान  नही कर पाये जिसमें

2:30 बजे तक  कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं हो पायी  जिसमें काफी समय तक स्थिति खराब रही । मतदान के जागरूकता  के चलते विभिन्न मतदान स्थलो पर  देर शाम पांच के बाद  तक वोट डालने के लिए मतदाताओ की लम्बी कतारे देखने को मिली ।परंतु पलिया तहसील अधिकारियों के द्वारा बी एल ओ के उचित जगह बैठने की व्यवस्था न होने पर उन्हें काफी परेशानी उठानी पड़ी ।साथ ही मतदाताओं के मतदाता पर्ची न मिलने से लोगों को अपना मतदान करने से वंचित रहना पड़ा ।फिलहाल जिले में छुट पुट घटनाओं के साथ चुनाव समपन्न हुआ ।
 जानकारी के अनुसार पलिया 137 विधानसभा में  इस बार त्रिकोणीय मतदान की संभावना व्यक्त की जा रही है जिसमें भारतीय जनता पार्टी व कांग्रेस सपा गठबंधन एंव बहुजन समाज पार्टी की बराबर हिस्सेदारी रह सकती है ।जिसके कारण रुझान का आंकड़ा लगाना असंभव सा कर दिया ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *