मूकदर्शक दिखे अधिकारी उड़ती रही आचार संहिता की धज्जीया

नारेबाजी करते प्रत्याशी समर्थक

अनंत कुशवाहा 

अम्बेडकरनगर। नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान कुछ प्रत्याशियों के समर्थको ने प्रशासन के सामने ही आचार संहिता की धज्जी उड़ायी। सब कुछ देखते हुए भी अधिकारी केवल वीडियो रिकार्डिंग करने में मशगूल रहे। सबसे पहले कटेहरी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी अजय सिंह सिपाही के समर्थक नारेबाजी  करते हुए कलेक्टेªट के बाहर प्रवेश द्वार तक पहुंच गये वहां पर उन्हे अधिकारियों ने रोक लिया।

इसके बावजूद समर्थकों की नारेबाजी काफी देर तक जारी रही। दोबारा नामांकन के लिए पहुंचे सिपाही समर्थको ने एक बार फिर से पुराना रवैया दोहराया। इसके अलावां जलालपुर से भाजपा प्रत्याशी राजेश सिंह के समर्थक भी कलेक्टेªट तक नारेबाजी करते हुए पहुंच गये। उन्हे भी अधिकारियों द्वारा रोका गया। कलेक्टेªट परिसर के बाहर काफी देर तक होती रही नारेबाजी के दौरान अधिकारी पूरी तरह चुप्पी साधे रहे।

पांचवे दिन लगाया गया फ्लैक्स, फ्लैक्स लगाते कर्मचारी
अम्बेडकरनगर। नामांकन प्रक्रिया प्रारम्भ होने के पांचवे दिन कलेक्टेªट के बाहर प्रत्याशियों की जानकारी के लिए फ्लैक्स लगाया गया। इसमें नामांकन प्रक्रिया से लेकर मतगणना तक की जानकारी का पूरा विवरण दर्ज है। आयोग के निर्देशानुसार इस फ्लैक्स को मतदान प्रक्रिया शुरू होने के दिन ही लगा दिया जाना चाहिए था लेकिन अधिकारियों की निष्क्रियता के कारण इसे पांचवे दिन टांगा गया। इस फ्लैक्स में विधानसभा व नामांकन कक्षो की जानकारी नामांकन के दौरान लगने वाले कागजातों का विवरण समेत अन्य महत्वपूर्ण जानकारियों का उल्लेख किया गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *