ताबड़तोड़ जनसभाओं में भाजपा व बसपा पर हमलावर रहे मुख्यमंत्री

बसपा प्रमुख को कहा, उन्हे और कुछ नहीं नगदी है पसंद
विकास के मुददे पर प्रधानमंत्री को दिया चैलेन्ज
अम्बेडकरनगर/जलालपुर/कटेहरी/टाण्डा। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को जिले में ताबड़तोड़ चार जनसभाएं कर जहां प्रधानमंत्री मोदी व बसपा प्रमुख मायावती पर तीखे हमले किये वहीं उन्होने अपनी सरकार की उपलब्धियों का जमकर बखान किया। जनसभाओं में उमड़ी भीड़ को देख गद-गद दिख रहे मुख्यमंत्री ने लोगों से सवाल के माध्यम से सरकार बनाने का जवाब मांगा।
उन्होने बसपा प्रमुख को नगदी वाला नेता करार दिया और कहा कि जलालपुर व अकबरपुर में कितने नगदी देकर टिकट दिया गया इसके बारे में वे कुछ नहीं कहेंगे। यहां तक की नोट बंदी के बाद प्रत्याशियों को पुराने रूपये लौटा कर उनसे नई नगदी ली गयी। बसपा सरकार को उन्होने पत्थरों वाली सरकार करार दिया। लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तर-प्रदेश के बसपा सफाये पर चुटकी लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बसपा के वोटों का भाजपा के साथ चले जाने के कारण ही ऐसा हुआ। उन्होने कहा कि भाजपा के साथ-साथ बसपा से भी सावधान रहने की जरूरत है। क्योकि बुआ कभी भी भाजपा के लोंगों को राखी बांध सकती है। उन्होने अकबरपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी राममूर्ति वर्मा को अपना बेहद नजदीकी व ईमानदार मंत्री करार दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों की जोश व उत्साह यह बता रहा है कि जनता साइकिल की बटन दबाना चाहती है। प्रदेश में सपा की सरकार बनने पर युवाओं को लैपटाप, स्मार्ट फोन दिये जायेंगे। साथ ही पुलिस की भर्ती को आसान किया जायेगा। केन्द्र की सरकार ने नोट बंदी कर लोगों को लाइन में खड़ा कर दिया।
उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार ने पांच वर्ष के कार्यकाल में लोगों का बेहतरी से ख्याल रखा है। सरकार ने सभी के लिए 102 व 100 नम्बर की गाड़ी उपलब्ध करायी है जिससे सबको लाभ मिल रहा है। 100 नम्बर की गाड़ी 10 से 15 मिनट में सबकी मदद करने के लिए पहुंच जाती है। गरीब महिलाओं को समाजवादी पेंशन दिया है। युवाओं को लैपटाप दिया है, कितने अच्छे दिन आ गये है। इस नोट बंदी के चलते लोगों के नौकरी व कारोबार बंद हो गये। जो लोग पैसे निकालने के लिए लाइन में मर गये उनकी सरकार ने दो-दो लाख रूपया दिया है। केन्द्र सरकार हमसे पांच वर्ष का हिसाब मांगती है पहले वे तीन वर्ष का हिसाब दे दे जब भी चाहे प्रधानमंत्री हमसे चर्चा कर ले परंतु करना नहीं चाहते। मैने ऐसी सड़क बनवायी जिस पर लड़ाकू विमान उतरे। इस सड़क पर प्रधानमंत्री चलकर देखे तो वे भी साइकिल का बटन दबा देंगे। बीजेपी वालों ने हमेशा जहर उगला है। लोग गंगा मईया की कसम खाते है। मईया ने हमे बुलाया है जबकि हम बनारस को 24 घंटे बिजली देते है। रमजान और दीपावली में मैने बिजली दी है। प्रधानमंत्री को बहराइच की रैली में हमारी बातों का जवाब देना चाहिए था मगर दिये नहीं। सरकार बनने पर गांवांे को 24 घंटे बिजली दी जायेगी और पुलिस की भर्ती में परीक्षा हटाकर अच्छे अंक व दौड़ निकालने वालों को नौकरी दी जायेगी। पालीटेक्निक, आईटीआई करने वाले को विशेष प्रशिक्षक देकर नौकरी दी जायेगी। लोग कहते है सपा में पांच मंत्री है हमसे झगड़ा करते है लेकिन उनका एक भी मुख्यमंत्री नहीं है। कांग्रेस का साथ होने पर सभी को एतराज है मगर गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। यहां पर आप विधायक नहीं मंत्री वाला प्रत्याशी चुनने जा रहे है जिसे भारी बहुमत से जिताये। सरकार बनने पर सुभाष राय को सम्मान दिया जायेगा। जनसभा को बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन ने भी संबोधित किया। इस मौके पर सुभाष राय, राजितराम यादव, अनीसुर्रहमान, केके मिश्रा, अबुल बशर अंसारी समेत तमाम लोग मौजूद रहे। उन्होने अपनी सभी जनसभाओं में पार्टी प्रत्याशियों को भारी मतो से जिताने की अपील की।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *