महिलाओं का सम्मान करना ही है मानव का प्रथम कर्तव्य : शान्तिस्वरूप शुक्ला

फारुख हुसैन 
श्रीकुल परिवार ने किया समीक्षा बैठक का आयोजनपलिया कलां-खीरी। श्रीकुल परिवार सेवा समिति अध्यक्ष शान्तिस्वरूप शुक्ला ने कहा कि महिलाओं का सम्मान करना ही मानव का पहला कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि आने वाले नवरात्रों के अवसर पर सभी को महिलाओं व युवतियों का सम्मान करना चाहिए। साथ ही बहन-बेटियों पर फब्तियां कसने वालों को दण्डित कराने में सहयोग प्रदान करें, यह श्रीकुल परिवार के सभी सदस्यों का दायित्व बनता है। वह श्रीकुल आश्रम पर आयोजित एक समीक्षा बैठक को सम्बोधित करते हुए बोल रहे थे।

रविवार को नगर के श्रीकुल आश्रम पर श्रीकुल परिवार सेवा समिति की एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक का आयोजन समिति के अध्यक्ष शान्तिस्वरूप शुक्ला की अध्यक्षता में मां सरस्वती व श्रीकुल देवी के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन कर किया गया। इस मौके पर बैठक को सम्बोधित करते हुए समिति अध्यक्ष श्री शुक्ला ने कहा कि आगामी 29 मार्च से चैत्र नवरात्र की शुरूआत हो रही है। इस मौके पर श्रीकुल परिवार के सभी सदस्य मन्दिरों में विशेष ध्यान रखेंगे। क्योंकि ऐसे अवसरों पर तमाम चोर-उचक्के चक्कर लगाना शुरू कर देते हैं। ऐसे में मन्दिरों में पूजा-अर्चना करने के लिए जाने वाली माता-बहनों को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। 
श्रीकुल परिवार सेवा समिति के सदस्यों की मदद से उन्हें किसी भी प्रकार की  परेशानियों का सामना न करना पड़े, इस पर सभी विशेष रूप से ध्यान रखें। बैठक को समिति के संस्थापक व श्रीकुल उपासक पण्डित गोविन्द माधव मिश्र ने कहा कि इस बार नवरात्र का पर्व बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। श्रीकुल आश्रम पर वैदिक मन्त्रोच्चारण के साथ कलश स्थापना कराकर अन्तिम दिन विधि पूर्वक हवन-पूजन कराया जाएगा। उन्होंने ऐसे शुभ अवसर पर नगर के सभी देवी उपासकों से अनुष्ठान में पहुंचने की अपील की है। बैठक को महामंत्री विवके पाण्डेय, संस्थापक सदस्य कौशल प्रजापति, वरिष्ठ सदस्य सुनील गुप्ता ऊर्फ पण्डित जी, कोषाध्यक्ष संजय गुप्ता आदि ने भी सम्बोधित किया। इस दौरान बैठक में प्रबन्धक दौलतराम शर्मा, सदस्य हेमन्त मानक, रामनिवास भास्कर, अमरपाल गुप्ता, सेवा दल के अध्यक्ष सोमेश माधव मिश्र, सत्यम तिवारी, मनु तिवारी, संस्कार गुप्ता, लक्कीसिंह, वैभव अग्रवाल, मोहित बाजपेयी, नितेश शुक्ला, किशन वर्मा, हर्ष वर्मा, निखिल वर्मा, रिषभ अग्रवाल, मोहित गुप्ता, मानस तिवारी सहित तमाम लोग मौजूद रहे। 
श्रीकुल परिवार सेवा समिति की ओर से योगी आदित्यनाथ को प्रदेश का  मुख्यमंत्री बनाए जाने पर खुशी का इजहार किया। साथ ही प्रदेश में  भाजपा को ऐतिहासिक जीत दिलाने पर प्रदेश की जनता को धन्यवाद भी ज्ञापित किया। इसके अलावा श्रीकुल परिवार के सदस्यों ने पलिया में हुई  गायों की मौत की कड़े शब्दों में निन्दा करते हुए नगर में गौशाला बनवाने की मांग की है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *