देखे आम जनता के 21 लाख के बर्बादी की कहानी ANM सेन्टर की जबानी

महराजगंज -बरगदवा बाजार
लोगों के मेहनत से कमाये 1रूपये भी इधर उधर हो जाते है तो तकलीफ होती है। कुछ हजार रूपयो के लिए मार झगड़े हो जाते है हाथ- पाँव तक टूट जाते है, और लाख रूपयो के लिए तो लोग इंसानियत का गला तोड़ते हुए हैवान बन जान तक मार देते है। पर जनता की गाढी कमाई से टेक्स के रूप मे खून चूसकर लाखों करोडो रूपयो का दुर्पयोग कर मिट्टी मे मिला दिया जाता है। और लोगो को इसका रत्ती भर लाभ भी नही मिलता। लाभ मिलता है तो सरकारी अधिकारी कर्मचारी व ठेकेदारों को।

हम बात कर रहे है जनता के पैसो से बनाए गये सरकारी भवनों व सेन्टरो का । जिनमें से एक है बरगदवा थाना के गाँव पिपरा मे बने लगभग 20 लाख के ANM सेन्टर का। जहाँ न सालों से न ANM का पता है न किसी भी सरकारी कर्मचारी का। 20 लाख की लागत के इस भवन का उपयोग देखने पहुँचे PNN24 टीम के सदस्यों को ग्रामीणों के स्वास्थ्य की चिन्ता क्या होती बल्की वहाँ थोड़ी देर खड़े रहने पर खुद के ही स्वास्थ्य की चिन्ता सताने लगी।
बरामदे का उपयोग पशुपालन के लिए किया गया है, पूरा फर्स गोबर व मुत्र से भरा पड़ा मिला। बरामदे से सटे कमरे का दरवाजा थोड़ा खुला मिला अंदर जाने के लिए पूरा खोला गया तो कमरे मे एक खाट पर अधेड़ दम्पत्ति सोते मिले। कैमरे को देख थोड़ा असहज होते हुए बाहर निकल गये। दूसरे कमरे मे कुछ धास फूस और साइकिल रखा मिला। एक कमरे को अनाज रखने के उपयोग मे लाया गया था। एक कमरे मे ताला बन्द मिला पूछने पर पता लगा कि आगनबाड़ी कार्यकत्री इसमें सरकारी व व्यक्तिगत रूप से अपने उपयोग मे ले रही है।
मकान का पैरापिड व एक हिस्से कि दिवाली मनबढो ने तोड़ रखी है। इस के सम्बन्ध मे जब CMO महराजगंज से बात की गयी तो साहब ने क्षेत्रीय डाक्टर साहब का नाम बताकर बात करने को कह दिया। आप इस भवन की हालत खुद देखिए यह बेजुबान बेजान भले है पर चीख चीख के अपनी दशा व जनता के पैसो की दुर्दशा आपको बताएगा। कइयो सवाल आपसे पूछेगा जिसका शायद जवाब ही नहीं हो। वही सूत्रों कि माने तो एक चिकित्सक विशेष कि दुकानदारी चल सके इसीलिए इसका ये हाल है. 
PNN24 Team महराजगंज                        

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *