आजमगढ़ के समाचार यशपाल सिंह के साथ

 एक्सरे तकनीशियन से विवाद के बाद ढाई दर्ज़न युवकों का सदर अस्पताल में धावा, मारपीट, तोड़फोड़ 
आजमगढ़ के सदर अस्पताल में शनिवार दिन में एक बार फिर हंगामा मचा। दिन में एक्सरे कराने आये एक युवक की तकनीशियन से वाद विवाद के बाद करीब 30 से 35 की संख्या में आये युवकों ने तकनीशियन से मारपीट के बाद कक्ष में तोड़फोड़ भी की। अस्पताल परिसर में अफरातफरी मच गयी, जब तक वहां के अधिकारी व कर्मी सक्रिय होते तबतक सभी युवक ट्रामा सेंटर की तरफ भागकर पीछे पॉलिटेक्निक कालेज की बाउंड्री कूद कर फरार हो गए। घटना से क्षुब्ध सभी डॉक्टर व कर्मियों ने कामकाज ठप कर कक्षों में ताला लगा दिया।

इस दौरान भारी संख्या में मरीज़ व परिज़न मौजूद थे। अस्पताल में पुलिस व प्रशासन के अधिकारी पहुँच गए थे। सदर अस्पताल के एक्सरे विभाग के तकनीशियन राजनाथ के अनुसार भारी भीड़ थी। आरोपी युवक को उन्होंने एक्सरे के लिए कहा तो वह बार बार गड़बड़ी कर दे रहा था, इस पर जब उसको टोका तो नाराज़ हो गया और मोबाइल से कॉल कर कुछ लोगों को आने को कहा। कुछ ही देर में एक साथ काफी युवक आ धमके और हमला कर दिया व तोड़फोड़ करने लगे। सूचना देने के बाद जब तक कोई अधिकारी आता तब तक सभी फरार हो गए थे। एसआईसी डॉ जीएल केसरवानी ने कहा कि अगर कोई शिकायत विभाग से थी तो आकर उनसे शिकायत करते न की मारपीट करने लगते। मौके पर पहुंचे सीओ सिटी ने कहा कि प्रथम दृष्टया युवकों के पॉलिटेक्निक कालेज से सम्बंधित होने की सम्भावन लग रही है। मामले में कार्रवाई की जाएगी। अस्पताल में कामकाज ठप होने से दूर दराज़ से और कई दिनों से जांच आदि के लिए भागदौड़ करने वाले मरीजों को काफी तकलीफ उठानी पड़ी और निराश हो कर वापस लौटना पड़ा। चिकित्सकों के इलाज़ न करने पर गरीब मरीज़ प्राईवेट इलाज के लिए भटकते रहे।

 कार्य से लौट रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से मनबढ़ ने की छेड़खानी, जान बचाकर पहुँची कोतवाली, दी तहरीर 
आजमगढ : देवगाँव कोतवाली क्षेत्र के नरसिंहपुर गांव निवासिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ने देवागाँव कोतवाली मैं शनिवार को दिन में तहरीर देकर गांव के ही एक युवक पर छेड़खानी करने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने अपने प्रार्थना पत्र में उल्लेख क्या है की वह सुबह गांव का सर्वे करके आ रही थी की सीवान मे अकेला पाकर गाँव का मनवढ अपशब्द कर छेड़छाड़ करने की कोशिश किया। पीड़िता ने किसी तरह रास्ता बदल कर कोतवाली पहुँच कर तहरीर दिया। समाचार लिखे जाने तक मुकदमा दर्ज नही हो सका था।
 अपराध पर नकेल कसने के लिए sp ने कसा सिंकजा 
आज़मगढ़ : पुलिस लाइन के सभागार में आयोजित हुई अपराधगोष्ठी व पुलिस सम्मलेन का शनिवार को आयोजन हुआ। पुलिस अधीक्षक आनन्द कुलकर्णी ने अपराध पर अंकुश लगाने के लिए थानाध्यक्षों को कई निर्देश दिए। एसपी ने सभी थानाध्यक्षों को शासन के निर्देश व प्राथमिकताओं से अवगत कराया। अपने अपने थाना क्षेत्रों में अपराध पर अंकुश लगाने, अपराधियों की धरपकड़ तेज़ करने के साथ साथ पब्लिक व पुलिस के बीच बेहतर तालमेल स्थापित करने के लिए उन्होंने सभी एसओ को निर्देश दिए। वहीं पुलिस सम्मलेन के दौरान पुलिस अधीक्षक ने जवानों की समस्या सुनीं। उनकी वेतन विसंगति, एरियर, आवास सहित अन्य हित लाभ तत्काल प्रदान करने के निर्देश जारी किये।
अलग. अलग घटना मे कई लोगों की गई जान
रौनापार थाना के जोकहरा गांव में शनिवार को सुबह आयी आंधी में यूकेलिप्टस का पेड़ गिरने से महिला की मौत हो गयी। 48 वर्षीया शारदा पत्नी रणधीर राम सुबह उपला उठा रही थी कि उसी समय आंधी आ गयी और पेड़ गिर गया। महिला की मौके पर दबकर मौत हो गयी। मौके पर तहसीलदार हीरालाल और एसओ रौनापार पहुँच गए। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। तहसीलदार ने कहा कि आपदा राहत से लगभग 04 लाख रूपये दिए जाएंगे। वहीं दूसरी तरफ फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के मकसुदिया गाँव के समीप शुक्रवार की रात ऑटो को सामने से आ रहे डीसीएम ट्रक ने टक्कर मार दी। निजी ऑटो चला रहे 23 वर्षीय व्यवसायी की मौके पर मौत हो गयी। फूलपुर कोतवाली के जौमा का निवासी आनन्द उर्फ़ गुड्डू पुत्र बच्चूलाल प्रजापति पानी का व्यवसाय करता था। शाहगंज से अपने ऑटो लेकर वापस लौट रहा था कि सामने से आये वाहन ने टक्कर मार दी। आवाज़ सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुँच कर किसी तरह से फंसे हुए शरीर को बाहर निकाले लेकिन तब तक सांस थम चुकी थी। वहीं फूलपुर कोतवाली के कस्बा स्थित एसबीआई शाखा के समीप शुक्रवार को सुबह रोडवेज बस व ऑटो की टक्कर में चालक पुनीत 22 पुत्र त्रिभुवन निवासी पलियामाफी फूलपुर गंभीर रूप से घायल था। उसे सदर अस्पताल लाया गया लेकिन यहाँ से भी रेफर किया। परिज़न कही ले जाते उसने शाम को दम तोड़ दिया। 5 भाईयों में पहले नम्बर पर था।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *