एसएसबी की पोल खोल रहे पत्रकार को जवानो ने जमकर पीटा

घटना से पत्रकारों में रोष, एएसपी से मिले पत्रकारों ने की कार्रवाई की मांग
एएसपी ने भी की घटना की कड़े शब्दों में निन्दा, दिया कार्रवाई करने का आश्वासन

फारुख हस्सन 

पलियाकलां-खीरी। गौरीफंटा एसएसबी के जवानों ने कवरेज करने गये पत्रकार की जमकर पिटाई कर दी, जिससे पत्रकार को काफी गम्भीर चोटें आई हैं। पत्रकार की पिटाई से सभी पत्रकारों मे गौरीफंटा एसएसबी के प्रति खासा रोष व्याप्त है। पीड़ित पत्रकार ने मामले की तहरीर गौरीफंटा कोतवाली पुलिस को दी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस पर पीड़ित पत्रकार के साथ नगर के तमाम पत्रकारों ने पलिया कोतवाली में मौजूद एएसपी घनश्याम चौरसिया से मिलकर सारी घटना से अवगत कराया। इस पर उन्होंने घटना की कड़े शब्दों मे निन्दा करते कार्रवाई का आश्वासन दिया।

घटनाक्रम के अनुसार गौरीफंटा के  दैनिक जागरण के पत्रकार महेश सिंह भदौरिया सोमवार को बार्डर पर समाचार संकलन करने के लिए गये हुए थे। पत्रकार के मुताबिक सीमा पर तैनात एसएसबी के जवान नेपाल से भारत आने वाले यात्रियों को बेवजह परेशान करते हुए उनसे अवैध वसूली कर रहे थे। पत्रकार ने ऐसा करने से मना किया तो जवानों ने पत्रकार के साथ गाली-गलौज करना शुरू कर दिया। जब पत्रकार ने गालियों का विरोध किया तो सभी जवान उस पर टूट पड़े और बन्दूक की वटों तथा लाठी-डण्डों से पिटाई कर दी। इससे पत्रकार को कई गम्भीर चोटें आई हैं। घटना के बाद पत्रकार ने मामले की तहरीर गौरीफंटा कोतवाली को दी। इसके बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। मंगलवार की सुबह पीड़ित पत्रकार के साथ पलिया नगर के तमाम पत्रकार पलिया कोतवाली पहुंचे। जहां मौजूद एएसपी घनश्याम चौरसिया को सारी घटना से अवगत कराते हुए कार्रवाई करने की मांग की। एएसपी ने भी पत्रकार के साथ हुई घटना की कड़े शब्दों में निन्दा की और मामले को गम्भीरता से लेते हुए कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इस दौरान भाजपा नेता उदयबीर सिंह, पत्रकार विवेक पाण्डेय, गुड्डू सिद्दीकी, अभिजीत मिश्रा, निर्जेश मिश्रा, नमन गुप्ता, मनीष गुप्ता सहित तमाम पत्रकार मौजूद थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *