तो क्या सऊदी अरब के ख़िलाफ़ मोर्चा खोलने के लिए क़तर की हश्दुश्शाबी को 1 अरब डॉलर की पेशकश मिली है ?

समीर मिश्रा 
सऊदी अरब के एक समाचार पत्र ने दावा किया है कि क़तर ने इराक़ी स्वयं सेवी बलों को एक अरब डॉलर की सहायता देने का वादा किया है। इस समाचार पत्र का दावा है कि क़तर ने इराक़ी स्वयं सेवी बल हश्दुश्शाबी से कहा है कि अगर वह सऊदी अरब के ख़िलाफ़ नया मोर्चा खोलते हैं तो वह उन्हें एक अरब डॉलर की राशि देगा।सऊदी अरब के समाचार पत्र ओकाज़ का कहना है कि क़तर अब तक हश्दुश्शाबी की 50 करोड़ डॉलर की मदद कर चुका है और एक अरब डॉलर की अधिक सहायता का वादा किया है।

सऊदी समाचार पत्र का कहना है कि क़तर हिज़्बुल्लाह, अंसारुल्लाह, मुस्लिम ब्रदरहुड और अलक़ायदा समेत समस्त “चरमपंथी गुटों” के साथ सहयोग कर रहा है। सऊदी अधिकारी क़तर पर आरोप लगा रहे हैं कि वह अरब जगत का नेतृत्व हासिल करने के लिए इस तरह के क़दम उठा रहा है। सऊदी समाचार पत्र ने लिखा है कि क़तर इस तरह के प्रयासों से राजनीतिक आत्महत्या करने पर तुला है। क़तर अरब जगत को सऊदी अरब के ख़िलाफ़ एकजुट कर रहा है और फ़िलिस्तीन में हमास और बहरैन में शिया मुसलमानों का समर्थन कर रहा है।
ग़ौरतलब है कि क़तर और सऊदी अरब दो विभिन्न विचारधाराओं का समर्थन करने के बावजूद, अभी तक सीरिया और इराक़ में तकफ़ीरी आतंकवादियों का समर्थन करते रहे हैं, लेकिन अब क़तर सऊदी अरब से अपना रास्ता अलग करता नज़र आ रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *