50 साल पुरानी किराये की दुकान को लेकर वाराणसी के हरतीरथ क्षेत्र में चली गोली

शबाब ख़ान

वाराणसी: कोतवाली थानाक्षेत्र के हरतीरथ मोहल्ले में 50 वर्ष पूर्व किराये पर दी गई दुकान को खाली करानें व वापस मकान मालिक द्वारा उसे अपने कब्जे में लेने के चलते किरायेदार और मकान मालिक पक्ष आमने-सामने आ गये, और विवाद मारपीट गाली-गलौच से लेकर फॉयरिंग तक पहुँच गया।

कोतवाली थाना अंतर्गत हरतीरथ क्षेत्र में मो० इदरीस की 50 साल पुरानी टेलरिंग की दुकान थी, किसी कारणवश इदरीस की दुकान तकरीबन एक साल से बंद पड़ी थी, जबकि दुकान में सिलाई करनें का सारा सामान मौजूद था। आज शाम उनको सूचना मिली कि उनकी दुकान को मकान मालिक नें अंदर से दीवार तुड़वाकर अपने घर में मिला लिया है तथा दुकान में मौजूद सारे टेलरिंग के उपकरण गायब कर दिया है। यह भी बताया गया कि कई लोगों के साथ मकान मालिक वहॉ मौजूद है। इदरीस अपने बेटे मो० जुनेद और भाई मो० शमीम के साथ दुकान पर पहुचे तो वहॉ देखा कि उनकी दुकान का शटर टूट चुका है और दुकान मकान के अन्दर करके लोहे का दरवाजा लगाया जा चुका था। मौके पर मकान मालिक पक्ष की ओर से पप्पू, भुल्लन,हाजी इस्लाम, हाजी इकराम व मेहबूब थे।
दोनों पक्ष के मौके पर पहुँचते ही पहले तूतू-मैंमैं हुई, फिर गाली गलौच के साथ धक्का मुक्की होने लगी। किरायेदार अपनी दुकान हर हाल में वापस चाहता था, जबकि मकान मालिक जो दुकान का अस्तितव गैरकानूनी ढ़ग से पहले ही खत्म कर चुका था किसी भी शर्त पर 50 साल बाद हासिल हो चुकी किराये पर दी गई दुकान वापस करने को तैयार नही था।
विवाद होते देख बनारस की रिवायत के अनुसार सैकड़ो तमाशाबीन मौके पर जमा हो गये। जिसमे से कुछ इदरीस के पहचान के भी थे, सो उन्होने भी इदरीस की तरफदारी में बोल दिया। टेलर की तरफ से भीड़ को भी मकान मालिक के विरोध में बोलते देख पप्पु, भुल्लन व मेहबूब ने हवाई फायर किया जिससे तमाशाबीन अपनी जान बचा कर इधर उधर भागने लगे। इदरीस व उसके परिवार वालों के नही भागने पर आरोप है कि पप्पू, भुल्लन व उनके साथियों नें मो० शमीम और मो० जुनेद को लक्ष कर दोबारा फायर कर दिया लेकिन गोली किसी को नही लगी।
मकान मालिक पक्ष के गोली चलाने पर गुस्साए मो० इदरिस के परिवार के लोगो नें भी पप्पू, भुल्लन व उनके साथी इस्लाम हाजी, इकराम हाजी व मेहबूब को दौड़ाया तो यह लोग अपने घरों की ओर भाग खड़े हुए। इस बीच सूचना मिलने पर पहुचे एडिशनल एसपी राजेश कुमार श्रीवास्तव, इंस्पेक्टर कोतवाली राजेश कुमार सिंह व कई थाने की फ़ोर्स मौके पर पहुच गई। सुरक्षा के दृष्टिकोण से भारी पुलिस बल मौके पर तैनात रही।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *