संदिग्ध परिस्थितियों में जलने से किशोरी की मौत, पड़ोसी युवक पर जलाने का आरोप

आफताब फारूकी

इलाहाबाद। जिले के नवाबगंज थानान्तर्गत बरेज उर्फ श्रृंग्वेरपुर गांव में गुरूवार की भोर एक किशोरी को जलाकर पड़ोसी युवक जलाकर फरार हो गया। हालांकि किशोरी की अस्पताल पहुंचने के बाद मौत हो गयी। किशोरी के परिजनों ने आरोप लगाया है कि आरोपी युवक रात में उसके घर की दीवार फांदकर पहुंचा और बदनियति के चलते किशोरी से जबरदस्ती करना और विरोध करने पर कोई ज्वलन शील पदार्थ डालकर आग लगा दिया और फरार हो गया। वारादात के बाद से आरोपी सहित उसके परिवार के लोग घर छोड़कर फरार हो चुके है। 

उक्त थाना क्षेत्र के बरेज उर्फ श्रंृग्वेरपुर गांव के निवासी बनवारी लाल हरिजन किसी तरह मजदूरी करके तीन बेटो एवं बेटी क्रान्ति देवी 16 और पत्नी नगीना देवी का भरण-पोषण करता है। उसकी इकलौती बेटी क्रान्ती देवी गांव के समीप स्थित सिंह श्रृंग्गी इंटर कालेज में नौवी में पढ़ती थी। बताया जा रहा है कि पड़ोसी युवक शाहिल पुत्र लल्लू हरिजन बहला फुसला कर प्रतापगढ़ के रहने वाले रिस्तेदारी के युवक के साथ सोमवार को भगा दिया था। जब उसका कहीं पता नही चला तो परिवार के लोग मुकदमा दर्ज करने को कहा तो दबाव पड़ने पर शाहिल ने फोन करके आरोपी युवक को कहा कि मामला अब बिगड़ जायेगा। जिससे वह युवक क्रान्ति देवी को सोमवार की रात उसके गांव से कुछ दूर पर छोड़कर चला गया। लेकिन दबाव पड़ने पर शाहिल के दोस्त व उसके परिजनों को बुलाया गया। जहां दोनों पक्ष में पूरा मामला समझौते पर निपट गया। 
लेकिन पड़ोसी युवक को यह बात नागवार गुजरी और वह बुधवार की रात क्रान्ति देवी के घर दीवार फांदकर पहुंचा और फोन करके उसे सीड़ी के पास बुलाया। जब वह वहंा पहुंची तो वह उससे जबरदस्ती करने लगा। जिसका वह विरोध करने का प्रयास किया तो शाहिल उसके ऊपर कोेई ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दिया और वहां से भाग निकला। आग लगते ही उसकी चीख पुकार सुनकर उसके परिजन पहुंचे और किसी तरह आग पर काबू पाने के बाद उसे उपचार के लिए अस्पताल लेकर भागे। स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां उसकी कुछ देरबाद उपचार के दौरान मौत हो गयी। शव को चिकित्सकों ने अन्त्य परीक्षण के लिए भेज दिया। मृतका के पिता का आरोप है कि मेरी बेटी ने घटना के बाद आरोपी युवक का नाम शाहिल लिया है, आग लगने की जानकारी दी। इस सम्बन्ध में नवाबगंज थाने में भी सूचना दे दी गयी है। वहीं दूसरी तरफ पता चला कि आरोपी युवक सहित उसके परिवार के सभी लोग घर छोड़कर फरार हो गये हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *