और योगी आदित्य नाथ की लस्सी पीती तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया पर भिड़ गए सपा और बीजेपी समर्थक

(जावेद अंसारी)

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की चर्चा पहले भी होती थी, लेकिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद इनकी चर्चा में चार चांद लग गये। आय दिन सीएम योगी की कोई न कोई तस्वीर वायरल कर दी जाती है, और फिर उस पर तरह-तरह के बवाल खड़े किए जाते हैं।इस क्रम में सीएम योगी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर फिर से वायरल हो रही है। जिसमें वह लस्सी/छाछ पीते नजर आ रहे हैं। हालांकि योगी अकेले ही लस्सी नहीं पी रहे हैं उनके साथ वहां मौजूद अन्य लोग भी लस्सी पी रहे हैं, लेकिन लोगो की नजर सिर्फ योगी की लस्सी पर ही पड़ी।

दरअसल मामला ये है कि किसी कार्यक्रम में योगी आदित्य नाथ अमूल की लस्सी पीते नजर आए। अब समाजवादी पार्टी के समर्थक इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिख रहे हैं- योगी जी ये तो बता दीजिए कि अखिलेश यादव द्वारा लगाए प्लांट की छाछ कैसी लगी। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अखिलेश सरकार ने अपने कार्यकाल में अमूल का प्लांट लगवाया था।शोशल मीडिया पर इस तस्वीर को ट्वीट कर लिखा जा रहा है- दूध की नदियां कब बहेंगी? कर्जमाफी, गड्ढामुक्ति जुमले साबित हो गए। ये तो बता दीजिए अखिलेश जी द्वारा लगाए प्लांट की छाछ कैसी लगी।
वही दुसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के समर्थक लिख रहे हैं कि हमें नहीं पता था कि अमूल अखिलेश यादव ने बनवाई थी। सपा समर्थक भी पीछे नहीं हट रहे। वो बकायदा समझाने में लगे हैं कि लखनऊ में अमूल का प्लांट अखिलेश यादव ने ही लगवाया था।समाजवादी समर्थकों से भाजपा समर्थक भी किसी हाल में हार नहीं मान रहे हैं। वो लोग सपा समर्थकों से पूछ रहे हैं कि पहले आप ये बता दो यूपी में 24 घंटे बिजली के मजे ले रहे हो वो कैसी लगी। वहीं बीजेपी के समर्थक ये भी पूछ रहे हैं कि जब अखिलेश यादव ने इतना काम किया तो फिर हार क्यों गए।
इससे पहले योगी सरकार के पिछले तीन महीनो के कामकाज पर अखिलेश यादव ने  निशाना साधते हुए कहा था कि योगी सरकार ने पिछले तीन महीनो का कार्यकाल सिर्फ और सिर्फ हमारे द्वारा कराये गए विकास कार्यों के निरीक्षण में ही निकाल दिए।आपको मालूम हो कि भाजपा को उत्तर प्रदेश की सत्ता में काबिज हुए तीन महीने हो गए हैं। इन तीन महीनों में योगी आदित्यनाथ समेत पूरी सरकारी मशीनरी सिर्फ सिर्फ अखिलेश यादव की सरकार में हुए विकास कार्यों का निरीक्षण और समीक्षा ही कर रही है। समाजवादी पार्टी के किसी भी प्रोजेक्ट पर भाजपा सरकार ने अपनी संतुष्टि जाहिर नहीं की, ये पहली बार हुआ है कि योगी आदित्यनाथ अमूल डेरी प्रोजेक्ट की स्थिति को देखकर खुश नजर आये हैं।
एसपी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने रविवार को कहा कि शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिस अमूल डेयरी प्लांट का निरीक्षण किया, वह समाजवादी सरकार की ही देन है। बीजेपी को यह स्वीकार करने में क्या संकोच है कि अखिलेश यादव ने ही चक गंजरिया क्षेत्र में अमूल का प्लांट लगवाया था। उन्होंने कहा कि राजनीतिक मोर्चे पर भाजपा ने तय किया है कि झूठ-सच कैसे भी हो, समाजवादी सरकार को बदनाम किया जाए। वैसे तो सरकारों का धर्म होता है कि वे जनता के लिए ईमानदारी से काम करें, जनहित को प्राथमिकता दें।लेकिन बीजेपी ने का तौर तरीका श्रम अखिलेश सरकार का और नाम भाजपा सरकार का है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *