जेडीयु ने सांसद अली अनवर को पार्टी से किया निलंबित, शरद यादव पर भी गिर सकती है गाज

(जावेद अंसारी)

सांसद के मानसून सत्र के आखिरी दिन सोनिया गाँधी की तरफ से बुलाई गई बैठक मे भाग लेना जेडीयु सांसद अली अनवर को महंगा पड़ गया। बिहार मे महागठबंधन टूटने के बाद अली अनवर नितीश कुमार के फैसले पर तरह तरह के सवाल उठा रहे थे आख़िर अली अनवर को सवाल के जवाब मिल ही गये  (जी हाँ) जेडीयू ने सख्त कदम उठाते हुए अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता अली अनवर को निलंबित कर दिया है।

अली अनवर के निलंबन की जानकारी पार्टी के वरिष्ठ नेता के.सी. त्यागी ने दी है। अली अनवर आज दिल्ली में हुई विपक्षी दलों की बैठक में शामिल हुए थे। वहीं दूसरी ओर राजनीति जानकारों का कहना है की शरद यादव पर भी गिर सकती है गाज जेडीयू से कभी भी बाहर किया जा सकता है। अली अनवर ने ही सबसे पहले कहा था कि शरद यादव के लिए वह किसी भी  बलिदान के लिए तैयार है।

सोशल मिडिया पर एक विडियो वायरल हुआ है जिसमे केसी त्यागी ने कहा है की शरद यादव जी पार्टी के वरिष्ठ नेता है। 19 अगस्त को पार्टी की नैशनल एक्जेक्यूटिव की बैठक है NDA के साथ सरकार बनाने के नितीश कुमार के फैसले को एनडोर्स करने के लिए शरद जी आएँगे और अपनी बात रखेंगे तो हमें खुशी होगी।
नीतीश कुमार का बीजेपी के साथ जाकर बिहार में सरकार बनाना जेडीयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव को कतई पसंद नहीं आया है। यही वजह है कि बिहार में जेडीयू -बीजेपी की सरकार बनने के बाद से ही शरद यादव ने बगावती तेवर अपना रखे है। इस बीच खबर है कि जेडीयू आलाकमान शरद यादव के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर सकता है। शरद यादव को पार्टी से कभी भी निलंबित किया जा सकता है, कुल मिलाकर 19 अगस्त की बेठक में शरद यादव नहीं शामिल हुवे तो उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *