ऐसी एम्बुलेंस का क्या फायदा जब मरीज़ को यह गरीब ठेले से लेकर अस्पताल गया

आसिफ रिज़वी

मऊ. जिले में मानवता को तार तार कर देने वाली तस्वीरे प्रकाश में आयी हैं। इसके साथ ही 108 एम्बुलेंस सेवा की घोर लापरवाही भी सामने आयी हैं। दरअसल 108 एम्बुलेंस को फोन करने के बाद भी सेवा नही मिलने के बाद एक मरीज को ठेले पर लादकर उसे सामुदायिक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया हैं। पुरे चार किलो मीटर की यात्रा तय करने के बाद मरीज अस्पताल में इलाज के लिए पहुचा हैं।
मामला कोपागंज थाना क्षेत्र के काछी गांव का हैं। जहां पर एक बुजुर्ग को पेट में असहनीय दर्द होना शुरु हो गया। बुजुर्ग के बेटे द्वारा एम्बुलेंस की सेवा के लिए 108 नम्बर डालय किया गया। लेकिन 108 नम्बर डायल करने के बाद भी फोन नही उठा तो बेटे ने गांव के ही एक ठेले वाले से सम्पर्क किया और अपने पिता को ठेले पर लाद कर अस्पताल के लिए निकल पङा। पुरे चार किलो मीटर कच्ची पक्की सङको की यात्रा करने के बाद ठेले वाला अस्पलात पर मरीज को लेकर पहुचा। जिसके बाद उसे अस्पताल में इलाज के लिए चिकित्सकों ने भर्ती किया हैं। खैर आये दिन 108 एम्बुलेंस सेवा की लापरवाही प्रकाश में आती रहती हैं और जनता को इसका खामियाजां भी भुगतना पङता हैं। लेकिन लाख कवायदों के बाद भी लापरवाही दूर होने कि दिशा में कोई भी कवायद नही की जाती हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *