अगर कही भी नकल होती है तो डीआईओएस होंगे जिम्मेदार – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

यशपाल सिंह

आजमगढ़। छह फरवरी से होने वाली यूपी बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर कलेक्ट्रेट में मंगलवार को आयोजित वीडियो कांफ्रे¨सग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ-साफ शब्दों में कहा कि अगर कहीं भी नकल होती है तो सीधे जिला विद्यालय निरीक्षक जिम्मेदार होंगे। परीक्षार्थियों को किसी भी कीमत पर परेशान नहीं किया जाएगा और न ही इनके खिलाफ कोई कार्रवाई होगी। इसलिए अभी से विभागीय लोग विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्था को दुरुस्त कर लें। हर हाल में नकल विहीन परीक्षा सम्पन्न करानी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर किसी परीक्षा केंद्र पर कोई परीक्षार्थी नकल करते हुए पाया जाता है तो उसे परेशान नहीं किया जाना है। उसके खिलाफ कोई कार्रवाई भी नहीं की जाएगी। बल्कि सीधे डीआइओएस को दोषी माने जाएंगे। इसलिए अभी से सभी परीक्षा केंद्रों को चिह्नित कर अभी से कार्रवाई करना शुरू कर दें। उन्होंने कहा कि नकलविहीन परीक्षा शासन की प्राथमिकताओं में है। इसका उल्लंघन किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इस दौरान शिक्षा मंत्री डा. दिनेश कुमार ने कहा कि परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की अनियमितता पाई जाती है तो सीधे कार्रवाई होगी। इसलिए छह फरवरी से पहले सभी परीक्षा केंद्रों की कमियों को दूर करते हुए आवश्यक कार्रवाई करें। नकलची स्कूलों को अभी से सील करना शुरू कर दें। इस अवसर पर मंडलायुक्त के. रवींद्र नायक, डीआईजी विजय भूषण, एसपी सिटी सुभाष चंद्र गंगवार, डीआईओएस डा. वीके शर्मा सहित अन्य विभागीय अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *