शीतकालीन भ्रमण के दौरान होगी योजनाओं की समीक्षा व सत्यापन

जिलाधिकारी के अलावा सीडीओ व एडीएम जाएंगे गांवों में

अंजनी राय.

बलिया : शीतकालीन भ्रमण के द्वारा पूरे जनवरी माह तहसीलों, विकास खंडों का निरीक्षण किया जाएगा। जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम, सीडीओ संतोष कुमार व अपर जिलाधिकारी निरीक्षण कर अभिलेखों के रख-रखाव के अलावा विकास कार्याें स्थलीय सत्यापन करेंगे। जिलाधिकारी ने मुआयना के लिए ब्लाॅकवार गांव निर्धारित करते हुए एसडीएम व तहसीलदार को तिथि घोषित करने का निर्देश दिया है। इस दौरान ग्राम्य विकास, पंचायती राज, कृषि, सिंचाई विभाग, विद्युत विभाग शिक्षा विभाग, चीनी विभाग, गन्ना विभाग, खाद्य एवं रसद विभाग, चिकित्सा विभाग, कल्याणकारी विभागों के अलावा बाल विकास से जुड़ी योजनाओं की समीक्षा व सत्यापन किया जाएगा।

इन गांवों में होगी समीक्षा व सत्यापन

बलिया: निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जिलाधिकारी सोहांव ब्लाॅक के ग्राम पंचायत नसीरपुरकला, रेवती ब्लाॅक के रामपुर, नगरा के सरयांगुलाब राय, पंदह के फिरोजपुर, नवानगर क करसी, रसड़ा के मन्दा व मनियर ब्लाॅक के सरवार ककरघट्टी गांव में योजनाओं की समीक्षा व सत्यापन करेंगे। इसी तरह सीडीओ संतोष कुमार विकास खंड हनुमानगंज के इंदरपुर, सोहांव ब्लाॅक के सुजायत, गड़वार ब्लाॅक के रसतर खुर्द, दुबहड़ ब्लाॅक के जनाड़ी में, बेरूआरबारी ब्लाॅक के टण्डवा, चिलकहर ब्लाॅक के तददीपुर, मुरलीछपरा व सीयर ब्लाॅक के अखोप में निरीक्षण करेंगे। अपर जिलाधिकारी मनोज सिंघल भी बेरूआरबारी ब्लाॅक के दुल्हुआ, हनुमानगंज ब्लाॅक के थम्हनपुरा, चिलकहर ब्लाॅक के रघुनाथपुर, दुबहड़ ब्लाॅक के दोपही, बांसडीह ब्लाॅक के मुड़ियारी, बेलहरी ब्लाॅक के एकौना, बैरिया ब्लाॅक के केहरपुर में, मुरलीछपरा ब्लाॅक के बहुआरा गांव में योजनाओं की समीक्षा करेंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *