बिहार : आय से अधिक संपत्ति मामले में आईएएस दीपक आनंद किये गये निलंबित

गोपाल जी,

पटना आय से अधिक संपत्ति मामले में भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी दीपक आनंद को निलंबित कर दिया गया है. निलंबन अवधि के दौरान पटना प्रमंडल कार्यालय में उनको हाजिरी बनाने के लिए निर्देश दिया गया है. बिहार सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है.

जनवरी के पहले सप्ताह में ही युवा आइएएस दीपक आनंद पर शिकंजा सकना शुरू हो गया था. विशेष निगरानी इकाई ने उनके विभिन्न ठिकानों पर छापा मारकर दो करोड़ 30 लाख रुपये से अधिक की काली कमाई का पता लगाया था.  तीन जनवरी की देर रात तक जारी रही छापेमारी में वैध कमाई से 2100 प्रतिशत अधिक की काली कमाई की जानकारी मिली थी. बालू माफिया से साठगांठ के आरोप में छपरा के डीएम के पद से वह हटाये गये थे. वह इन दिनों प्रतीक्षा में थे. छापेमारी हुई थी तो वह पटना के सर्किट हाउस के कमरा संख्या 206 में रह रहे थे. वहां छापे में 76 लाख से अधिक के चल-अचल संपत्ति का पता चला था. उनके पैतृक गांव सीतामढ़ी में भी छापा मारा गया था.

कटिहार में मेडिकल की पढ़ाई कर रहीं उनकी पत्नी डॉ शिखा के कमरे को भी सील कर दिया गया था. झारखंड के गोड्डा के महागामा स्थित उनकी ससुराल में भी छापे मारे गये थे. विशेष निगरानी इकाई ने उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का केस उसी समय दर्ज कराया था.

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *