विदेशी मुद्रा लेकर भागा नौकर गिरफ्तार, सौ फीसदी रकम बरामद

आफताब फारुकी.
अजमेर जिला पुलिस ने एक बार फिर अच्छी कार्रवाई कर आमजनता में विश्वास कायम करने का काम किया है। मंगलवार को दो बड़ी सफलताएं जिला पुलिस को मिली। पहली तीर्थनगरी पुष्कर से किडनैप हुए तीन साल के बच्चे को पुलिस ने ढूंढ लिया है। वहीं कोतवाली थाना पुलिस ने पन्द्रह लाख रूपए की विदेशी मुद्रा उड़ाने वाले नौकर को भी सौ फीसदी रकम के साथ गिरफ्तार कर लिया।
अजमेर ग्रामीण वृताधिकारी राजेश वर्मा ने बताया कि 12 मार्च को सन्नी मेघवंशी के तीन वर्षीय बेटे लक्ष्य को उसी के साथ मजदूरी करने वाला सलीम अपहरण करके ले गया। सलीम के पास ना तो फोन था और ना ही उसका कोई अन्य रिकाॅर्ड था। वहीं गरीब परिवार की बेटे के गम में हालत देखकर ग्रामीण वृत के चारों थानों की टीमें पूरी लग्न के साथ किडनैपर सलीम की तलाश में जुट गए।

सीसीटीवी ने खोला राज

हालांकि शातिर सलीम के पास कोई मोबाईल या कुछ भी नहीं था लेकिन पुलिस ने पुष्कर से सीसीटीवी कैमरा के जरिए सलीम का पीछा करना शुरू किया तो सामने आया कि आरोपी सलीम बच्चे का अपहरण करके अजमेर रेलवे स्टेशन आया। यहां से चित्तोड़गढ़ स्थित सांवरिया सेठ गया। इसके बाद यहां से उसने उज्जैन की ट्रेन पकड़ी। उज्जैन में जगह-जगह दबिश दी गई और सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो एक बच्चा रोते हुए नजर आया। जानकारी की तो एक एनजीओ द्वारा बच्चे को ले जाने की बात सामने आई। इस पर एनजीओ से मिलकर बच्चे की फोटो माता पिता को दिखाई। बच्चे की फोटो देखते ही बच्चे की मां रो पड़ी और उसने बताया कि यही लक्ष्य है। उसने पुलिसकर्मियों को भी दुआएं दी। लक्ष्य के माता-पिता को उज्जैन भेजा गया है। कानूनी कार्रवाई के बाद बच्चे को उनके सुपुर्द किया जाएगा। बच्चा तो मिल गया लेकिन अपहरणकर्ता सलीम की तलाश जारी है।

विदेश भागने की फिराक में था नौकर

अजमेर उत्तर वृताधिकारी डॉ दुर्ग सिंह राजपुरोहित ने बताया कि 21 मार्च को हाथीभाटा पावर हाउस के सामने स्थित मनी एक्सचेंजर रमेश खटवानी के 15 हजार डॉलर और साढ़े 3 हजार यूरो लेकर उसी की दुकान का नौकर पंचशील नगर निवासी सुनिल रेहवानी लेकर फरार हो गया। इसकी कीमत लगभग पन्द्रह लाख है। कोतवाली थानाधिकारी धर्मवीर सिंह ने साईबर टीम प्रभारी जगमाल दायमा के साथ मिलकर आरोपी सुनिल की लोकेशन खंगाली तो सूरत आई। इसके बाद फोन बंद हो गया। दुसरा नम्बर जो शुरू किया गया उसकी लोकेशन मुम्बई आई। इस पर एएसआई बलवीर खान और कॉन्सटेबल प्रभात मीणा को मुम्बई के लिए रवाना किया गया। टीम मुम्बई पहुंचती इससे पहले ही शातिर सुनिल वहां से पूना निकल गया। टीम भी पूना पहुंची और आरोपी को दबोच लिया। डॉ राजपुरोहित बताते हैं कि आरोपी सुनिल अपनी पत्नी व बच्चे को ससुराल सूरत में छोड़कर पासपोर्ट लेकर निकला था। उसका उद्देश्य विदेश भागने का था लेकिन पुलिस की टीम ने उसे दबोच लिया और सौ फीसदी करंसी भी बरामद कर ली।

अधिकतम रिवॉर्ड दिलवाया जाएगा

जिला पुलिस कप्तान राजेन्द्र सिंह ने कहा कि पुष्कर से अपहृत बालक लक्ष्य को ढूंढने में ग्रामीण वृताधिकारी राजेश वर्मा के नेतृत्व में चारों थानों की टीमों ने सराहनीय कार्य किया है। गरीब के बच्चे को देखते हुए उन्होंने ओर भी ज्यादा रूचि लेकर काम किया। इसी तरह कोतवाली थाना पुलिस की टीम ने भी मनी एक्सचेंजर के नौकर को गिरफ्तार करके सौ फीसदी करंसी बरामद की है। दोनों कार्रवाई अंजाम देने वा

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *