लोनी (गाज़ियाबाद) – साहब ये ऑटो चालक कही किसी रोज़ शहर का माहोल न ख़राब कर दे.

नमाजियों को होती है परेशानी कुछ कहने पर मारपीट पर उतारू हो जाते हैं ऑटो चालक

  1. रमजान व नमाज के वक्त ऑटो चालकों का आतंक, तेज आवाज में बजाते हैं स्टूरियो

सरताज खान

गाजियाबाद / लोनी ट्रोनिका सिटी थाना क्षेत्र के खुशहाल पार्क में ऑटो वाले माननीय सुप्रीम कोर्ट की अवहेलना करते हुए कानून की धज्जिया उड़ा रहे है।रमजान के महीने में भी नाबालिग बच्चे ऑटो में फुल आवाज में बजाते है डैक ।अगर किसी को कोई परेशानी होती है और ऑटो वालो को कम आवाज करने के लिये या बन्द करने को कहते है तो दर्जनों ऑटो चालक इकठ्ठे होकर कर देते है मारपीट। उल्टा उसी को नसीहत देते है कि हम तो ऐसे ही बजायेंगे।

शुक्रवार शाम खुशहाल पार्क में एक ऑटो DL1RW 8636 अजान के समय उस वक्त जिस समय बच्चे घर मे कुरान शरीफ पढ़ रहे थे फुल आवाज में डैक बजाकर जा रहा था। तभी एक बुजुर्ग आदमी ने उसे धीमी आवाज करने को बोला तो ऑटो चालक ने और तेज आवाज कर दी और कहा कि मेरा क्या करेगा, मैं तो ऐसे ही बजाऊंगा। जब उसे वहाँ से जाने को कहा तो मौके से जाकर 10 -12 दबंगो को बुलाकर बुजुर्ग के साथ गाली गलौच करते हुए गिरेबान पड़कर मारपीट पर उतारू हो गए।गनीमत रही कि आसपास लोगो ने इकट्ठा होकर उस बुजुर्ग को उन दबंगो से बामुश्किल बचाया। वही चौकी प्रभारी का कहना है कि क्षेत्र में किसी को कानून से खिलवाड़ नही करने दिया जाएगा। ऐसे लोगो के विरुद्ध अभियान चलाकर कार्यवाही की जाएगी।

अब मामला ये है कि दिन भर के भूखे प्यासे मुसलमान अगर इस मुद्दे पर कोई कभी कदम उठा बैठे तो शहर का माहोल ख़राब होने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा. प्रशासन इसके ऊपर कार्यवाही करने से क्यों हिला हवाली दिखाता है इसको समझना बहुत मुश्किल तो नहीं है. अगर नियमो को ध्यान दिया जाये तो शहर में चलने वाले अधिकतर ऑटो रिक्शा नियमो को ताख पर रख कर चलते है. अब सवाल ये होता है कि आखिर कार्यवाही क्यों नहीं होती है. जब अभियान चलता है तो फिर कैसे ये लोग बच जाते है. तो साहब सीधा सा जवाब है इनकी यूनियन या फिर कह सकते है कथित यूनिटी. इनका एक साथी कही अगर चेकिंग चल रही होती है तो अपने सब साथियों को फोन करके बताता है कि कहा कहा चेकिंग चल रही है. और फिर ये सतर्क हो जाते है. मगर अब शायद पानी सर से ऊपर गुज़र रहा है और इनके ऊपर कार्यवाही ज़रूरी हो गई है. क्योकि अब ये शहर की अमन फिजा को बिगाड़ना चाहते है.

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *