आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह की जनअधिकार पदयात्रा बनारस से 140 किलोमीटर का सफ़र तय कर जनपद मऊ पहुंची

रुपेंद्र भारती

घोसी /मऊ: आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह की जनअधिकार पदयात्रा बनारस से शुरू होकर जौनपुर, आजमगढ़ होते हुए 140 किलोमीटर का सफ़र तय कर जनपद मऊ पहुँच चुकी है। सोमवार को यात्रा का प्रस्थान मुहम्मदाबाद से हुआ, नदवासराय होते हुए घोसी में जनसभा के बाद वहीं पर रात्रि विश्राम हुआ।

सांसद संजय सिंह ने कहा कि योगी सरकार ने अपने घोषणा पत्र में शिक्षामित्रों को नियमित करने की बात कही थी लेकिन सरकार बनने के बाद इस मामलें से किनारा कर लिया है। अभी तक लगभग 500 शिक्षामित्र या तो आत्महत्या कर चुके हैं या गरीबी के कारण इलाज न हो पाने से उनकी मौत हो गई। यह बेहद चिंताजनक बात है, योगी सरकार को शिक्षामित्रों को नियमित करने का वादा जल्द से जल्द पूरा करना चाहिए। प्रचंड बहुमत वाली भाजपा की सरकार में अच्छे दिनों के सपने देखने वाली जनता आज अपने जीवन के सबसे बुरे दिनों से गुजर रही है। रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा जैसे जीवन आधारित मुद्दों पर उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार ने कोई काम नहीं किया है। आज प्रदेश में केवल बयानबाजी के अलावा कुछ नहीं हो रहा है। प्रदेश में अपराध बढ़ा है जबकि अपराध नियंत्रण का दावा किया जा रहा है।

सांसद संजय सिंह ने कहा कि प्रदेश में लूट, हत्या, बलात्कार की घटनाएं आये दिन हो रही है। गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में सैकड़ों कान्हा दिमाग़ी बुखार से जान ग़वा चुके हैं। प्रदेश की भाजपा सरकार जनहित के मुद्दे पर पूरी तरह से असफल है। जनता के हित के कोई कार्य नहीं हो रहे है। विकास कार्य ठप पड़ा हुआ है और जो भी वादो पीएम मोदी और सीएम योगी ने चुनाव के दौरान किया था वह आज तक पूरा नहीं हो सका है। इस यात्रा के माध्यम से पीएम और सीएम को चुनाव के दौरान जनता से किये गये वादों को याद दिलाने का काम किया जा रहा है।आंगनवाड़ी कार्यकर्त्रियाँ, बुनकर, पूर्वांचल के किसान सभी बेहाल हैं। मोदी जी के वादे विपरीत माँ गंगा की दुगति किसी से छुपी नहीं है। जनअधिकार यात्रा का किसानों की अधिग्रहित भूमि का कानून के तहत मुआवजा, शिक्षामित्रों, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का नियमितीकरण करने और अपराध नियंत्रण मुख्य मकसद है।

सांसद संजय सिंह ने कहा सत्ता में बने रहने के लिए भाजपा अलग-अलग जाति, धर्मो के लोगों को आपस में लड़ाने और समाज में नफरत फैलाने का काम कर रही है। चुनाव के समय प्रधानमन्त्री मोदी जी ने विदेशों से कालाधन लाने का वादा किया था, चार साल बीत जाने के बाद भी देश में एक रूपये का भी कालाधन वापस नहीं आ पाया बल्कि इमानदार प्रधानमंत्री मोदी जी के शासनकाल में स्विस बैंक में कालाधन 50 प्रतिशत बढ़ गया है। भाजपा विपक्ष में होते हुए विदेशों में कालाधन जमा करने वालों की लिस्ट जारी करने के लिए रोज उछल-कूद कर रही थी लेकिन केंद्र की सरकार में आ जाने के बाद कालाधन के मसले पर उछल-कूद बंद कर दी। प्रधानमंत्री को देश की जनता को जवाब देना चाहिए कि क्यों अभी तक कालाधन वालों की लिस्ट जारी नहीं की? क्या उस लिस्ट में भाजपाइयों के नाम हैं जिसके कारण लिस्ट जारी नहीं की जा रही है? नीरव मोदी, ललित मोदी, विजय माल्या जैसे कई उधोगपति हजारों करोड़ रुपये लेकर देश से भाग गए इसकी जानकारी पूरे देश को हो जाती है लेकिन प्रधानमंत्री को आज तक इसकी जानकारी नहीं हुई है इसीलिए इन भगोड़ों को कॉलर पकड़कर देश में खींचकर लाने एवं इनसे जनता की मेहनत की कमाई को वसूलने के लिए केंद्र सरकार द्वारा कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई।

उन्होंने प्रधानमंत्री की विदेश-नीति पर जमकर प्रहार किया बोले कि छोटे-छोटे देश भारत को आँखे दिखा रहे हैं, पाकिस्तान और चीन की सीमाएं सुरक्षित नहीं है। मोदी ने विदेशमंत्री सुषमा स्वराज को उनकी जिम्मेदारी निभाने का मौका नहीं दिया और खुद 41 देशों की यात्रा कर देश की जनता का 355 करोड़ रुपया खर्च कर चुके हैं। मोदी राज में विदेशनीति पूरी तरह से चौपट हो चुकी है और देश के अंदर महिलायें, बेटियां भयभीत है कि कब कोई उनकी आबरू उतार ले, दलित, पिछड़े, अल्पसंख्यक और आम आदमी सुरक्षित नहीं है कि कब कोई फर्जी राष्ट्रभक्त देशभक्ति के नाम पर पीट पीटकर उसकी जान ले ले।

उन्होंने कहा भाजपा सरकार को देश की सुरक्षा, जनता की खुशहाली और हिन्दू धर्म से कोई लेना देना नहीं है। राष्ट्रवाद और कट्टर हिंदुत्व के नाम पर जनता की भावनाओं को भड़काकर सिर्फ सत्ता में बने रहना चाहते हैं लेकिन अब भाजपा और मोदी जी के सफ़ेद झूठों की सच्चाई जनता जान चुकी है और आगामी लोकसभा चुनाव में जनता ने इनको केंद्र की सत्ता से बेदखल करने का मन बना लिया है जिसकी पुष्टि गोरखपुर, फूलपुर और कैराना लोकसभा के नतीजे करते हैं।
जनाधिकार पदयात्रा तीन जुलाई, मंगलवार को घोसी से शुरू होकर नक़टामोड़ होते हुए बरौली (बलिया) में रात्रि विश्राम किया जाएगा। अध्यक्षता राम छबीला साहनी
किसान मोर्चा अध्यक्ष मऊ जनपद
संचालन अल्तमस अंसारी सभासद एवं बुनकर नेता मऊ
वक्ता संजीव कुमार सिंह अध्यक्ष पूर्वांचल प्रान्त आम आदमी पार्टी
इमरान लतीफ अध्यक्ष अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ पूर्वांचल प्रान्त ,मुख्य वक्ता,संजय सिंह राज्य सभा सांसद एवं प्रभारी उत्तर प्रदेश एवं बिहार प्रान्त आम आदमी पार्टी , नीलम यादव अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ पूर्वांचल प्रान्त, सतेंद्र तिवारी सचिव पूर्वांचल प्रान्त, अविनाश सिंह जिला सचिव,महफूज़,ए के सहाय ,अरविंद पांडेय,अध्यक्ष ड्रग एसोसिएशन घोसी,मनोज सिंह, क़ाज़ी मोसफ जमाल ,ज़मीर अहमद, आदि।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *