संचारी रोग नियंत्रण माह के लिए सीएचसी/पीएचसी के लिए नामित किये गये नोडल अधिकारी

सुदेश कुमार

बहराइच 02 जुलाई। संचारी रोग नियंत्रण माह के सफल क्रियान्वयन के लिए जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र व उनके अधीन पड़ने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए नोडल अधिकारी नामित कर दिये गये हैं। नामित किये गये नोडल अधिकारियों की जिम्मेदारी होंगी कि वे निर्धारित तिथियों में अपने से सम्बन्धित सीएचसी/पीएचसी का निरीक्षण कर चेक लिस्ट के अनुसार व्यवस्थाएं सुनिश्चित करायेंगे तथा निरीक्षण दिवस की साॅय तक अपनी आख्या प्रेषित करेंगे।

जिलाधिकारी द्वारा जारी आदेश के अनुसार सीएचसी कैसरगंज अन्तर्गत पीएचसी बदरौली, कुण्डासर व भकला के लिए एसडीएम कैसरगंज, सीएचसी जरवल अन्तर्गत पीएचसी जरवल रोड व देवीदासपुर के लिए बीडीओ जरवल तथा महिला चिकित्सालय जरवल व चहलार के लिए तहसीलदार कैसरगंज, सीएचसी पयागपुर अन्तर्गत पीएचसी खुटेहना व पहलवारा के लिए एसडीएम पयागपुर तथा पीएचसी रामनगर खुजरी व मुडेरवा ठकुराईन के लिए बीडीओ पयागपुर, सीएचसी रिसिया अन्तर्गत पीएचसी मटेरा व लक्ष्मनपुर शंकरपुर के लिए बीडीओ रिसिया को नोडल अधिकारी नोमित किया गया है।

इसी प्रकार सीएचसी रिसिया अन्तर्गत पीएचसी नरसिंहडीहा तथा सीएचसी नानपारा अन्तर्गत पीएचसी अमवाहुसैनपुर के लिए तहसीलदार नानपारा, पीएचसी बढ़ैयाकला व गायघाट तथा सीएचसी चर्दा अन्तर्गत पीएचसी नवाबगंज के लिए एसडीएम नानपारा, पीएचसी बाबागंज व रूपईडीहा के लिए बीडीओ नवाबगंज, सीएचसी चित्तौरा अन्तर्गत पीएचसी जोहरा व कल्पीपारा के लिए एसडीएम सदर व गम्भीरवा बाज़ार के लिए तहसीलदार सदर, सीएचसी फखरपुर अन्तर्गत पीएचसी बौण्डी, समदा बाज़ार व भिलौरा बासू के लिए बीडीओ फखरपुर, पीएचसी सरायअली व बिसवाॅ के लिए तहसीलदार कैसरगंज, सीएचसी हुजूरपुर अन्तर्गत पीएचसी नेवासी व रमवापुर के लिए बीडीओ हुजूरपुर को नोडल अधिकारी नामित किया गया।

इसी प्रकार सीएचसी खैरीघाट अन्तर्गत पीएचसी शिवपुर व ईंटहा के लिए बीडीओ शिवपुर व रामपुर धोबियाहार व चैकसाहार के लिए तहसीलदार नानपारा, सीएचसी तेजवापुर अन्तर्गत पीएचसी खैराबाज़ार व रामगढ़ पट्टी के लिए तहसीलदार महसी तथा नेवादा व कीर्तनपुर के लिए बीडीओ तेजवापुर, सीएचसी विशेश्वरगंज अन्तर्गत पीएचसी गंगवल व पुरैना के लिए तहसीलदार पयागपुर तथा तेन्दुवाकबीर के बीडीओ विशेश्वरगंज, सीएचसी महसी अन्तर्गत पीएचसी सिकन्दरपुर व हरदी के लिए एसडीएम महसी व रायपुरथैलिया के लिए तहसीलदार महसी, सीएचसी मिहींपुरवा अन्तर्गत पीएचसी मोतीपुर व आम्बा के लिए एसडीएम मोतीपुर, सुजौली व सेमरीघटही के लिए तहसीलदार मोतीपुर तथा उर्रा व लौकाही के लिए बीडीओ मिहींपुरवा को नोडल अधिकारी नामित किया गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *