छात्रवृति पाने की आस रखने वाले विद्यार्थियों की उम्मीद टूटती नजर आ रही है

संजय ठाकुर

घोसी /मऊ  उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश के समस्त विद्यार्थियों के छात्रवृति एवं क्षतिपूर्ति के लिए जारी ऑनलाइन वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन करते समय सम एरर आक्युर्ड लिखकर आ जाने के कारण विद्यार्थियों के आवेदन पूरे नहीं हो पा रहा है । जिससे विद्यार्थियों में रोष बढ़ता जा रहा है ।विद्यार्थियों ने मांग किया है कि आवेदन की तिथि को बढ़ाने के साथ ही सरल प्रक्रिया वाली वेबसाइट बनाया जाय अन्यथा आफ लाइन फार्म भरने की व्यवस्था की जाय ।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा यू पी स्कालरशीप नाम से वेबसाइट जारी की गयी है जिसपर छात्रवृति एवं क्षतिपूर्ति की चाह रखने वाले समस्त विद्यार्थियों को ऑनलाइन फार्म भरकर पहले चरण में रजिस्ट्रेशन करना है । दूसरे चरण में तीन दिन बाद फार्म को शैक्षणिक एवं आय , जाति , आधार कार्ड , बैंक का विवरण भरना है । तीसरे चरण में पुनः तीन दिन बाद फोटो सम्मीत करके दिन दिन बाद संस्था हेतु अंतिम रूप में फार्म को प्रिन्ट करना है । इस प्रकार से एक विद्यार्थी को ऑनलाइन फार्म भरने के लिए कम से कम नौ दिन का समय होने चाहिए । जबकि ऑनलाइन की अंतिम तिथि 31अगस्त निर्धारित है और अंतिम आवेदन करने के लिए विद्यार्थियों के पास मात्र आठ ही दिन शेष है । ऐसे में छात्रवृति एवं क्षतिपूर्ति पाने की आस रखने वाले विद्यार्थियों की उम्मीद टूटती नजर आ रही है क्योंकि जब भी विद्यार्थी ऑनलाइन फार्म भर रहे हैं तो सम एरर आक्युर्ड लिखकर आ जा रहा है और विद्यार्थियों के न तो रजिस्ट्रेशन हो पा रहे हैं और न ही अंतिम फार्म भरा जा रहा है । जिससे विद्यार्थियों में रोष बढ़ता जा रहा है । इस सम्बंध में हर्ष श्रीवास्तव एवं साक्षीदत्त राजभर ने मांग किया है कि विद्यार्थियों के हित में फार्म भरने की अंतिम तिथि को बढ़ाया जाय । अलमदार हुसैन एवं संजय ने कहाकि विद्यार्थियों के परेशानियों को देखते हुए आफ लाइन फार्म भरने की व्यवस्था की जाय ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *