तारिक आज़मी की मोरबतिया का हुआ असर नगर आयुक्त ने लगवाया दालमंडी क्षेत्र में सीवर का काम, एक नेता बोले हम बहुत दौड़े करो हमारा नाम 

मौके पर पहुचे अधिकारी

तारिक आज़मी

वाराणसी. हमारे काका कहते रहे बतिया है कर्तुतिया नाही तो हमारे समझ में आया कि हम बतियायेगे तो कुछ होने हवाने वाला नहीं है. मगर साहब आज पहली बार हमको अहसास हुआ कि बतियाने से काम बन जाता है. आज समझ आया ऊ काफी शाप पर लिखा शब्द जिसमे कहा गया है कि “टू मेनी प्रोब्लेम्स कैन साल्व आन अ कप आफ काफी.” अब का बताये भैया हमरे पास काफी रही नहीं तो हम चाय का चुस्की सुरुकते हुवे बतिया की खटिया बिछा देते है और बतियाते है मगर हमारी बतिया नगर आयुक्त के समझ आई और वो भी समझे कि सही बतिया रहा है और दालमंडी की सीवर की समस्या को हल करने के लिये प्रयास की कड़ी में आज फिर मोहर लग गई और काम शुरू हो गया. वैसे हम बताते चले कि इस काम को करवाने के लिये आज क्षेत्रीय नागरिको और नेताओ ने धरना का कार्यक्रम भी रखा रहा मगर धरना देने की नौबत नहीं आई और काम लग गया तो नेता और व्यापारी भी बहुते समझदार निकले आपस में एक दुसरे को मिठाई खिला कर ख़ुशी बाटे लगे.

समस्या से निजात मिलने की बढ़ी आशा तो खुश हुवे व्यापारी

ऊ जो सभासद मोहम्मद सलीम है न भैया मिठाई उहे मंगवा कर खूब लोग खाये इसके अलावा सबने नगर आयुक्त को धन्यवाद कहा. वैसे मौके पर हम भी चले गए रहे देखे की हमारा मेहनत कामयाब हुआ तो कैसा लगता है तो कुल व्यापारी और नेता लोग हमको भी धन्यवाद कहे तो हम भी भैया गदगद हो गए. अब हमको और का चाही यही कुल आशीर्वाद है दुआ है काम आयेगी. वैसे बढ़िया काम किया नगर आयुक्त जी ने और काम को हाथ लगवा दिया. भाई हम भी अपनी तरफ से उनको धन्यवाद देते है आशा करते है कि शहर की अन्य समस्याओ को ऐसे ही निस्तारित करते रहेगे.

सीवर खुदाई का एक दृश्य

भैया मिठाई कार्यक्रम में मुख्य रूप से सैयद मुनाजिर हुसैन ने बताया कि मो सलीम पार्षद एवम अंकित यादव के संघर्ष की वजह से ही इस बड़ी समस्या का समाधान हो सका जिसके लिए ये लोग बधाई के पात्र है । इसमें मुख्य रूप से मोनू ,शानू ,विक्की , मो शकील , अरशद हुसैन टीपू , मो कामरान, वहाब , बच्चू , साजिद नेता , बाबत , बाबर , अन्नू भाई , हाजी मनाऊ चौधरी , निशात अहमद , मुराद अली , अल्ताफ , अलीम कुरैशी , मो असलम , सुफियान , जरियाब , सेराज सिद्दीकी आदि लोग मौजूद थे। इस बीच पार्षद मोहम्मद सलीम ने कहा कि विगत कई वर्षों से दालमंडी क्षेत्र में पेयजल व सीवर का पानी इस तरह से बह रहा था कि जैसे कोई नदी की धारा. इस पानी के बहने से सम्पूर्ण नई सड़क से चौक तक कि सम्पूर्ण मुख्य सड़क भी क्षतिग्रस्त हो गयी है। इसका भी नव निर्माण शुरू हो गया है।

ई नेता जी को चाहिये अपना नाम कोई दे दो भैया इनको अवार्ड.

यही बीच भैया एक नेता जी है, ऊ खुद को कोई मंडल का अध्यक्ष बताते है. उन्होंने तो तुरंत मौके पर चौका मारा और एक पत्र लिख कर सबको व्हाट्सअप पर नेतागिरी करने लगे कि हमने अथक प्रयास से काम करवाया है. तो भैया हम कहा बतियाने से चुकने वाले रहे. हम भी कह दिया कि मालिक 3 साल से सीवर अन्दर कम और बहरे ज्यादा बहत बा त तीन साल से कहा राहिला गुरु. अईसन करा जब कुल निर्माण हो जाये मालिक त अपने नामे के एक थे बोर्ड टांग दिहा और उहा सब कोई समझ जाई की आपे करवा देहला मालिक. हम तो बतियाते बतियाते सबसे कह दिया कि कोई इनको अवार्ड दे दो भाई. इनका झंडा ऊँचा कर दो मालिक कम से कम काम हो रहा है तो हो जाये.

इस दौरान ठेकेदार ने हमसे बात करते हुवे बताया कि सीवर की इस डैमेज लाइन को बदल कर आरटीजीएस लाइन में जोड़ दिया जायेगा और सीवर की समस्या का पूर्ण समाधान हो जायेगा. उन्होंने बताया कि यह काम अधिकतम एक माह में पूरा कर लिया जायेगा और सीवर जाम की समस्या से क्षेत्र को निजात मिल जायेगी.

तब भैया हम अज बहुते खुश है कि बतिया बतिया के काम भी हो गया.  भाई हमको अपना नाम नहीं चाहिये, एक बार दिल से जो लोग इस समस्या से त्रस्त रहे उनकी दुआ मिल जायेगी तो जीवन सफल हो गया समझो धन्यवाद नगर आयुक्त जी. आप वाकई बढ़िया काम किये है. तो भैया अब बतिया की खटिया तनिक उठा लेते है नहीं तो ऊ नेता जी कही हमारी खटिया ही अवार्ड में न मांग ले. दुसरे एपिसोड में मिलेगे कि कैसे स्वच्छ भारत अभियान को मुह चिढाता है एक इलाका

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *