ठेकेदार घर पहुंचा तो बीवी बेड के पास मरी मिली

तारिक़ खान

इलाहाबाद। इलाहाबाद के नैनी इलाके में मंगलवार को अजीबो गरीब हालात में एक ठेकेदार की बीवी घर में मृत अवस्था में पाई गई। उस वक्त ठेकेदार घर पर नहीं था। सुबह पौने ग्यारह बजे जब वह घर पहुंचा तो उसने अपनी पत्नी को ऊपर के मंजिल पर बने कमरे में दरवाजे के पास बेड के नीचे गिरा देखा। बेहोश समझ कर उसने पत्नी को हिलाया लेकिन उसकी सांसे थम चुकी थी। मृत पत्नी के मुंह में नमक ठूंसा हुआ मिला। उसकी लाश के पास भी नमक फैला हुआ था।

पत्नी की लाश पड़ी देख ठेकेदार ने आवाज देकर पड़ोस में रहने वाले अपने चाचा सुरेश गुप्ता को बुलाया। सुरेश पहुंचे तो बहू की लाश पड़ी देख आवाक रह गए। इसके बाद पास पड़ोस में रहने वाले लोगों को जानकारी मिली तो ठेकेदार के घर पर भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही नैनी पुलिस मौके पर पहुंच गई। थोड़ी देर में एस.एस.पी तथा एस.पी.यमुनापार भी आ गये थे। फील्ड यूनिट ने घटना स्थल पर फिंगर प्रिंट एकत्र किया। फिर लाश को पोस्ट मार्टम के लिए भेजा गया।

पुलिस अधीक्षक यमुनापार को ठेकेदार राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि नैनी सब्जी मंडी के सामने नगर निगम का क्षेत्रीय सफाई दफ्तर है। उसके बगल की गली में उसका डबल स्टोरी मकान है। मकान के ऊपरी भाग में ठेकेदार, उसकी पत्नी बबीता श्रीवास्तव तथा कान्वेंट स्कूल में नौवीं कक्षा में पढ़ने वाली उसकी चौदह साल की बेटी शाम्भवी रहते हैं। नीचे का हिस्सा खाली है। ठेकेदार नौ सितम्बर से काम के सिलसिले में घर से बाहर है। दस सितम्बर को उसकी अपनी पत्नी बबीता से कई बार मोबाइल फोन पर बात हुई थी। ग्यारह सितम्बर मंगलवार को सुबह पौने ग्यारह बजे वह अपने घर आया था। जहां पर उसकी पत्नी मृत मिली। जबकि ग्यारह सितम्बर को सुबह साढ़े छह बजे उसकी पत्नी ने बेटी को स्कूल भेजा।

इसके बाद बगल में रहने वाले ठेकेदार के चाचा सुरेश चंद्र गुप्ता की पत्नी से सात बजे बबीता की बात हुई थी। ठेकेदार के अनुसार सुबह सात बजे से पौने ग्यारह बजे के बीच उसकी पत्नी की हत्या की गई। मृतका के गले में काले निशान मिले हैं। जिससे लगता है कि गला दबाकर हत्या की गई थी। चेहरे पर भी खरोंच थे। घर में चोरी या फिर लूटपाट जैसी कोई बात नहीं नजर आई। पुलिस भी घटना को लेकर उलझ गई है। उसे बबीता के पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार है। इसके बाद जांच शुरू होगी। हालांकि घटना की तफ्तीश में लगे नैनी चौकी प्रभारी संजय भारद्वाज ने बताया कि बबीता की लाश अकड़ चुकी थी। घटना को लेकर मोहल्ले में कई तरह की चर्चा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *