वाराणसी (चेतगंज) पुलिस को मिली नशे के कारोबारियों पर बड़ी सफलता, 16 लाख के हिरोईन के साथ एक पेशेवर तस्कर गिरफ्तार

अनुपम राज

वाराणसी। थाना चेतगंज पुलिस द्वारा संदिग्ध व्यक्ति/वाहन चेकिंग की कार्यवाही की जा रही थी कि जरिये मुखबीर सूचना मिली कि एक व्यक्ति जयसिंह चौराहा के पास नशीला पदार्थ के साथ मौजूद है। इस सूचना पर थाना चेतंगज पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए मौके पर पंहुचकर कमला प्रसाद उर्फ मुंशी पुत्र स्व लक्ष्मी नारायण निवासी नई बस्ती पाण्डेयपुर वाराणसी को पकड़कर चेक किया गया तो कब्जे से 160 ग्राम नाजायज हेरोइन (जिसका अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में मूल्य 16,00,000 रूपये है) बरामद हुआ।

उक्त घटना के सम्बन्ध में थाना चेतगंज पुलिस द्वारा अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्त उपरोक्त को गिरफ्तार कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है। बताया जाता है कि पकड़ा गया अभियुक्त कमला प्रसाद पेशेवर हेरोइन सप्लायर है या यूं कहा जाए कि पांडेयपुर इलाके में हेरोइन का जाल फैलाने वाला जनक रहा है। साथ ही इसके परिवार के कई सदस्य ऐसे भी है जो हेरोइन का अवैध कारोबार करते है और कई बार जेल भी जा चुके है । साथ ही इसके परिवार का एक सदस्य कल्लू उर्फ श्याम सुंदर पिछले दिनों वाराणसी की क्राइम ब्रांच के द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है व वर्तमान समय मे वो अभी जेल में ही है। वहीं कमला प्रसाद का पुत्र मनोज चौहान जिसे कैंट पुलिस ने हेरोइन के साथ पकड़ा था और उसे भी जेल भेजा गया है। एक तरह से पकड़े गए अभियुक्त के परिवार के कई सदस्य ऐसे है जिनका पेश हेरोइन तस्करी व सप्लाई का है। जो अपने परिवार के साथ साथ समाज को भी नरक में धकेलने का कार्य कर रहा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कमला प्रसाद व उसके परिवार के अन्य सदस्यों पर जनपद के कई थानों में एनडीपीएस एक्ट के मुकदमा दर्ज है।

वहीं चेतगंज थाना प्रभारी के द्वारा किये गए इस पेशेवर हेरोइन तस्कर/सप्लायर के गिरफ्तारी से इस मादक पदार्थ के कारोबार पर काफी हद तक लगाम लगने की आशंका जताई जा रही है। गिरफ्तार करने वाली टीम में प्र0नि0 अजीत कुमार मिश्र, चौकी प्रभारी लहुराबीर श्रीप्रकाश सिंह व उनकी टीम शामिल रही।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *