दोस्तों संग बर्थडे पार्टी बनाने गये युवक की गोली मारकर हत्या  

रॉबिन कपूर / मुकेश बाथम 

फर्रुखाबाद : थाना मऊदरवाजा क्षेत्र में बीती रात फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन के करीब स्थित वैशाली रेस्टोरेंट में विवाद होने पर प्रॉपर्टी डीलर के पुत्र अंशु चौहान की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई।  जिले के  रेलवे स्टेशन चौराहे के निकट हुई हत्या के बाद हमलावर आराम से बाइक से चले गए। अर्पित उर्फ़  अंशु रेलवे स्टेशन के निकट ही मोहल्ला मेमरान निवासी अवधेश सिंह चौहान का 24 वर्षीय पुत्र था। अंशु बी टेक कर रहा था। उसके पिता प्रॉपर्टी डीलर है तथा घर पर ही ई रिक्शा कंपनी है।

अंशु अपने दो साथियों के साथ करीब 11:00 बजे रात वैशाली होटल में खाना खा रहा था। होटल में दूसरी तरफ तीन युवक भी दावत उड़ा रहे थे। किसी बात को लेकर युवकों का अंशु से कहासुनी के बाद विवाद हुआ। उस दौरान होटल मैनेजर निर्मल मौजूद थे। होटल मालिक नवल झां ने दवंगई करने वाले युवकों को समझाने का भी प्रयास किया लेकिन उसी दौरान एक युवक होटल के बाहर गया और उसने फोन पर किसी से बात की उसके बाद उस युवक ने होटल के अंदर जाकर अंशु के सीने में तमंचे से गोली मार दी। होटल से बाहर निकलने हमलावर ने पुनः  होटल में जाकर अंशु को दूसरी गोली भी मारी।

इस दौरान अंशु के दोनों साथी भय के कारण इधर-उधर छुप गए। हमलावर बाइक से रेलवे स्टेशन चौराहे की तरफ चले गए। होटल मालिक नवल किशोर झां ने  घर जाकर अंशुल के परिजनों को घटना की जानकारी दी।  परिजनों ने घायल को तुरंत हरिदत्त द्विवेदी के अस्पताल ले गए डॉक्टर ने अंशू को मृत घोषित कर दिया। परिजन अंशु के शव को घर ले आये। शव  को देखते ही परिवार में कोहराम मच गया। होटल मालिक नाल झां अंशुल के पड़ोस में ही रहते हैं। कोतवाली पुलिस वैशाली रेस्टोरेंट के नौकर अवधेश व शेरा को पकड़ ले गयी।

बताया गया की अंशु मोहल्ला राजीव गांधी नगर निवासी राजेश सिंह का पुत्र अंशु के साथ मौजूद दोस्तों के नाम सचिन एवं मोनू हैं। मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक ने वैशाली रेस्टोरेंट के गेट पर खड़े होकर अंदर का नजारा देखा और गेट बंद करवा दिया। स्वाट टीम के साथ पहुंचे पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने टार्च की रोशनी में वैशाली होटल को खगाला और अंशु के दोनों साथियों से एकांत रेलवे प्रांगण में घटना की जानकारी ली। युवको को संदिग्ध लोगों के फोटो मोबाइल पर दिखाए गए। प्राप्त सुचना के अनुसार युवकों ने एक हमलावर को पहचान लिया। युवक ने पुलिस को बताया की इसी हमलावर ने बीते दिनों सेठ गली में भी फायरिंग की थी। जिसे एसओजी ने पकड़ कर छोड़ दिया था।  हमलावरों को पुलिस पकड़ने में सक्रीय हो गई है।

एसपी ने मृतक अंशू के घर जा कर परिजनों को ढाढस बधाया और हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार करने का वादा किया। परिजनों ने हत्यारों को गिरफ्तार किए जाने की मांग की। एसपी ने मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम को कार्रवाई करने का निर्देश दिया। सुराग लगाने के लिए खोजी कुत्ते को भी ले जाया गया। खोजी कुत्ता होटल से रेलवे स्टेशन तिराहे तक गया। एसपी ने अपर पुलिस अधीक्षक एवं सीओ सिटी को हत्यारों को गिरफ्तार करने के लिए टीम बनाने का निर्देश दिया। मऊ दरवाजा थानाध्यक्ष दधिवल तिवारी एवं रायपुर संजय यादव ने अभियुक्तों की तलाश में कई स्थानों पर छापेमारी की। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने मीडिया को बताया कि मृतक युवक का आज बर्थडे था वह दोस्तों के साथ होटल में खाना खा रहा था। इसी दौरान विवाद होने पर युवक की तमंचे से गोली मारकर हत्या कर दी। तीन हमलावरों में से एक को मृतक के साथियों ने पहचान लिया है। जिस को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *